खास खबरें यूडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस, युवक ने काट ली हाथ की नस आधार है पूरी तरह सुरक्षित, इससे मिली आम नागरिक को पहचान : सुप्रीम कोर्ट यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' बैडमिंटन स्‍टार साइन नेहवाल की बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ बनी जोड़ी, जल्‍द होने वाली है शादी पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' श्रीदेवी की मौत के बाद इस तरह पिता और बहनों के करीब आये अर्जुन कपूर निफ्टी 11100 के पार, सेंसेक्स 200 अंक मजबूत संबल योजना में 2 करोड़ से अधिक श्रमिक लाभान्वित : राज्यमंत्री श्री पाटीदार टॉपर छात्रा से पहले भी कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुके थे रेवाड़ी काण्‍ड के दरिंदे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

नयापुरा श्वेतांबर मंदिर में हुआ जन्मवाचन, पालने में झुले भगवान

नयापुरा श्वेतांबर मंदिर में हुआ जन्मवाचन, पालने में झुले भगवान

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 21:43:04

नयापुरा श्वेतांबर मंदिर,  भव्य जन्म वाचन

 

उज्जैन। श्री श्रेयांसनाथ राजेन्द्र सूरि जैन श्वेतांबर मंदिर नयापुरा में पर्युषण महापर्व के अंतर्गत भव्य जन्म वाचन का कार्यक्रम गच्छाधिपति आचार्य नित्यसेन सूरिश्वरजी मसा आदि श्रमण-श्रमणी वृंद की निश्रा में धूमधाम से संपन्न हुआ। भक्ति गीतों के बीच भगवान का जन्म हुआ तथा समाजजनों ने भगवान को पालने में झुलाया।
त्रिस्तुतिक श्रीसंघ के प्रचारमंत्री राजेन्द्र पगारिया एवं राजेन्द्र पटवा ने बताया कि जन्मवाचन मंगलवार दोपहर 12.39 से प्रारंभ हुआ जिसमें 14 स्वप्न, आरती एवं कुमार पाल की आरती आदि के चढ़ावे संपन्न हुए। जिसमें भगवान के मुनीम बनने की बोली सुरेशचंद्र हितेश पगारिया ने, लक्ष्मीजी के स्वप्न की बोली का लाभ सुशीलकुमार बसंतीलाल गिरिया ने, भगवान की आरती एवं मंगल दिवा की आरती का लाभ कांतिलाल राजेशकुमार पगारिया ने, दादा गुरूदेव की आरती का लाभ श्रीपाल चांदमल लोढ़ा ने, कुमार पाल बनकर आरती का लाभ दीपचंद चांदमल चत्तर ने लिया। जन्म वाचन में पालनाजी की बोली मुकेशकुमार हीरालाल रांका ने ली जिसमें संपूर्ण श्रीसंघ बाजे गाजे से परिवार के निवास पर पधारे पश्चात रात्रि भक्ति संपन्न हुई। जन्म वाचन कार्यक्रम में नयापुरा संघ अध्यक्ष सुरेश पगारिया, राजमल चत्तर, सुशील गिरिया, कपिल सकलेचा, अतुल चत्तर, राजेश पगारिया, प्रवीण गादिया, राकेश चत्तर आदि उपस्थित थे। 

Tags: नयापुरा श्वेतांबर मंदिर, भव्य जन्म वाचन

Post your comment
Name
Email
Comment
 

उज्जैन

विविध