खास खबरें बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से 24-25 को बारिश के आसार जेट की फ्लाइट में कैबिन प्रेशर कम हुआ, यात्रियों के नाक-कान में आने लगा खून खाने से डर रहे है लोग, फलों में निकली रही है सुईयॉं एशिया कप : भारत ने पाकिस्‍तान को मात, 8 विकेट से रौंदा भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता के महाकुंभ में आएंगे पीएम मोदी बेटी पूजा-आलिया के साथ महेश भट्ट फिर से बनाएंगे फिल्‍म 'सड़क' अब नौकरी जाने पर सरकार देगी पैसा, सीधे आऐगा आपके बैंक खाते में धान के समर्थन मूल्य पर इस वर्ष भी दिया जायेगा बोनस : मुख्यमंत्री श्री चौहान यूपी में दिमागी बुखार ने ली अब 71 जानें क्‍यों मनाया जाता है मोहर्रम, रमजान के बाद दूसरा सबसे पाक महीना

तपोभूमि में श्रावक संस्कार शिविर कल से, दस दिनों तक तपोभूमि में रहकर धर्म आराधना करेंगे शिविरार्थी

तपोभूमि में श्रावक संस्कार शिविर कल से, दस दिनों तक तपोभूमि में रहकर धर्म आराधना करेंगे शिविरार्थी

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 21:45:53

निर्विकल्प साधना, पर्यूषण पर्व

 

उज्जैन। पर्यूषण पर्व की निर्विकल्प साधना, प्रभू की निष्काम आराधना, शास्त्रों का अभ्यास, संयम पालन का पूर्ण प्रयास, तपस्या का अभ्यास, दान धर्म, श्रावक धर्म के परिपालन के उद्देश्य से श्री महावीर तपोभूमि में 14 से 23 सितंबर तक श्रावक संस्कार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। मुनिश्री प्रज्ञासागर महाराज की प्रेरणा से आयोजित होने वाले इस शिविर में शिविरार्थी दस दिनों तक तपोभूमि में रहेंगे तथा धर्म आराधना करेंगे। 

समाज सचिव सचिन कासलीवाल के अनुसार मीना दीदी, साधना दीदी इंदौर के सानिध्य में श्री महावीर तपोभूमि में श्रावक संस्कार शिविर का आयोजन किया होने जा रहा है। पर्युषण पर्व में 10 दिनों तक चलने वाले शिविर की संपूर्ण व्यवस्था श्री महावीर तपोभूमि ट्रस्ट द्वारा की जाएगी। शिविर में महिला एवं पुरूष शिविरार्थियों की रहने की अलग व्यवस्था होगी। जिन्हें तपोभूमि की ओर से एक जोड़ धोती, दुपट्टे, 2 साड़ी, 1-1 चटाई एवं आसन समिति द्वारा प्रदान की जाएगी। शिविरार्थियों के लिए शुध्द सात्विक भोजन की व्यवस्था होगी तथा सायंकाल में सिर्फ फलाहार करेंगे। शिविरार्थियों को रात्रि में समस्त खाद्य एवं पेय पदार्थ का त्याग अनिवार्य रहेगा। शिविर के मुख्य संयोजक के रुप में रमेश जैन एकता ज्वेलर्स एवं संयोजक सारिका जैन होंगे। संपूर्ण शिविरार्थियों के भोजन का लाभार्थी स्नेह लता सोगानी होंगे। शिविर कल 14 सितंबर से प्रारंभ होगा, संपूर्ण शिविरार्थियों को आज 13 सितंबर को शाम तक श्री महावीर तपोभूमि पहुंचना आवश्यक होगा एवं अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। समाज सचिव सचिन कासलीवाल के अनुसार प्रत्येक दिन श्री महावीर तपोभूमि में पूजा-पाठ अभिषेक एवं 10 लक्षण धर्म की विशेष पूजा होगी जिसमें समाजजनों को अधिक से अधिक पहुंचने का आग्रह ट्रस्ट के अध्यक्ष अशोक जैन चायवाला, राजेंद्र लोहारिया, धर्मेंद्र सेठी, पवन बोहरा, सुनील जैन ट्रांसपोर्ट, पुष्पराज जैन, संजय जैन, दिनेश जैन सुपरफार्मा, हेमंत गंगवाल, अनिल जैन, वीरसेन जैन, विमल जैन, ट्रस्ट सदस्यों, प्रज्ञा कला मंच एवं प्रज्ञा पुष्प मंच की सदस्यों ने किया है। 

Tags: निर्विकल्प साधना, पर्यूषण पर्व

Post your comment
Name
Email
Comment
 

उज्जैन

विविध