खास खबरें कालिदास समारोह स्थगित होने के आदेश जारी अनंत कुमार का अंतिम संस्कार आज, पीएम ने बेंगलुरु जाकर दी श्रद्धांजलि मार्वल कॉमिक्स के रियल लाइफ 'सुपरहीरो' स्टैन ली का निधन विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद संघ को लेकर मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में सियासी घमासान, शिवराज बोले 'कोई नहीं रोक सकता' सलमान खान करना चाहते थे जूही से शादी, लेकिन पिता ने ठुकरा दिया था प्रपोजल निफ्टी 10460 के पास, सेंसेक्स 95 अंक कमजोर सॉंप के डसने से हुई बुजुर्ग की मौत, जिंदा करने मुर्दाघर में चलती रही तंत्र क्रिया केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

लव जिहाद : शादी का झांसा देकर नाबालिग से बनाये संबंध, फिर करवा दिया धर्मान्‍तरण

लव जिहाद : शादी का झांसा देकर नाबालिग से बनाये संबंध, फिर करवा दिया धर्मान्‍तरण

Post By : Dastak Admin on 09-Sep-2018 11:40:52

love jihad, dharmantaran


रांची। नगर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। सुखदेवनगर थाना क्षेत्र की18 वर्षीय युवती ने मीडिया के सामने कहा कि बीआईटी मेसरा निवासी मोहसिन ने उसे अगवा किया। इसके बाद धोखे में रखकर धर्म परिवर्तन करा दिया। फिर इबादत करने का भी दबाव बनाया। इसकी जानकारी उसे तब हुई, जब वह युवती को निकाह के बाद अपने घर ले गया और कहा कि तुम्हारा धर्म परिवर्तन हो चुका है।

युवती के मुताबिक, जब वह सातवीं में पढ़ती थी तब मोहसिन से उसकी दोस्ती हुई थी। दोस्ती के बाद युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। इसके बाद कई बार शारीरिक संबंध भी बनाए। इस दौरान मोहसिन भरोसा दिलाता रहा कि उसकी उम्र जैसे ही 18 वर्ष से ऊपर हो जाएगी, वह उससे शादी कर लेगा।

युवती के मुताबिक, डोरंडा के काजी ने 24 अगस्त को उसका निकाह कराया। वहीं, उसका धर्म परिवर्तन कराया गया। पीड़िता का कहना है कि उसे लगा उसकी शादी हो रही है, पर बाद में पता चला की कलमा पढ़ाकर धर्मांतरण करवा दिया गया। इस पर युवती ने इंसाफ की मांग की है। उसने कहा कि मोहसिन और उसके परिवार वालों को सजा मिलनी चाहिए। मोहसिन और उसकी मौसी ने उसे बहुत परेशान किया है।

युवती को दिया मुस्लिम नाम 
युवती को आरोपित युवक और उसके परिजन ने मुस्लिम नाम दिया। इसके बाद उसे मुस्लिम समुदाय की धार्मिक इबादत करने के लिए कहा गया। पूजा-पाठ कराने से मना कर दिया गया। वह रांची में ही छिपकर रह रही थी, लेकिन उसे परिजन से संपर्क करने नहीं दिया जाता था। युवती की मां का कहना है कि मोहसिन उनकी बेटी को 23 अगस्त को बहला- फुसलाकर भगा ले गया था। इसके बाद सुखदेव नगर थाने में अपहरण का मामला दर्ज करवाया गया था।

मां ने कहा दोबारा हो 164 का बयान 
विगत सात सितंबर को कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज करवाया गया। कोर्ट में युवती ने स्वीकार किया था कि वह स्वेच्छा से मोहसिन के साथ जाना चाहती है। बयान के बाद मोहसिन और उसके परिवारवालों ने युवती की मां को यह कहते हुए गालियां दीं कि तुम लोग हम पर अगवा करने का आरोप लगा रहे थे, लेकिन तुम्हारी बेटी खुद हमारे साथ जाने को तैयार है। इस पर युवती की मां का कहना है कि उनकी बेटी को डरा-धमका कर बयान दिलाया गया है। उसका बयान दोबारा दर्ज कराया जाना चाहिए।

164 के बयान के बाद बदल गए थे मोहसिन के तेवर
युवती के भाई के मुताबिक, आरोपित मोहसिन इसी फिराक में था कि किसी तरह युवती से कोर्ट में 164 का बयान दर्ज करा लिया जाए। बयान दर्ज होते ही उसके व उसके परिजन के तेवर बदल गए थे। अक्सर मोहसिन व उसके परिजन गाली-गलौज करते थे। इससे परेशान होकर उसकी बहन ने मीडिया के सामने आकर बयान देने की ठानी।

अब इस मामले में सुखदेव नगर, इंस्पेक्टर नवल किशोर सिंह ने कहा कि युवती के गायब होने के बाद अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। युवती के सामने आने के बाद उसका 164 के तहत बयान दर्ज करवाया गया। बयान में युवती ने धर्म परिवर्तन की बात नहीं कही थी। फिर भी इसकी जांच की जाएगी।

Tags: love jihad, dharmantaran

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अन्य राज्य

विविध