खास खबरें कालिदास समारोह स्थगित होने के आदेश जारी अनंत कुमार का अंतिम संस्कार आज, पीएम ने बेंगलुरु जाकर दी श्रद्धांजलि मार्वल कॉमिक्स के रियल लाइफ 'सुपरहीरो' स्टैन ली का निधन विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद संघ को लेकर मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में सियासी घमासान, शिवराज बोले 'कोई नहीं रोक सकता' सलमान खान करना चाहते थे जूही से शादी, लेकिन पिता ने ठुकरा दिया था प्रपोजल निफ्टी 10460 के पास, सेंसेक्स 95 अंक कमजोर सॉंप के डसने से हुई बुजुर्ग की मौत, जिंदा करने मुर्दाघर में चलती रही तंत्र क्रिया केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

सुनहरा भविष्य बनाने के लिए छात्र-छात्राएं रोजाना पढाई करें:- कलेक्टर श्री मोहित बुंदस

सुनहरा भविष्य बनाने के लिए छात्र-छात्राएं रोजाना पढाई करें:- कलेक्टर श्री मोहित बुंदस

Post By : Dastak Admin on 01-Aug-2018 21:16:30

collector visito to school

कलेक्टर श्री मोहित बुंदस ने कक्षा ग्यारहवीं में पढाया अर्थशास्त्र 

डिंडोरी |  जिले की शैक्षणिक गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए कलेक्टर श्री मोहित बुंदस ने बुधवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमेरा जनपद पंचायत शहपुरा का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कक्षा ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं को अर्थशास्त्र विषय में उपयोगिता हा्रस के नियमों के बारे में पढाया। छात्र-छात्राओं को उपयोगिता का अर्थ उपयोगिता की विशेषताएं, उपयोगिता की माप के बारे मे अध्यापन कराया कि किस प्रकार से वस्तुओं की मात्रा बढने पर उसका महत्व कम हो जाता है और कुल उपयोगिता और सीमांत उपयोगिता के बारे में भी बताया। कलेक्टर श्री बुंदस ने वस्तुओं की उपयोगिता में गणनावाचक, क्रमवाचक के बारे में तथा अर्थशास्त्री मार्षल, हिक्स, एलेन के सिद्धांतों के बारे में भी बताया। कलेक्टर ने इस दौरान कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा कु. रजनी परस्ते और दिनेश कुमार झारिया से भी अध्यापन कार्य करवाया और छात्र-छात्राओं को अपने निर्धारित पाठ्यक्रमानुसार रोजाना अध्यापन कार्य करने को कहा। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सलाह दी कि अपने विषयों को पढने के लिए समय-सारणी बना लें और रोजाना समय-सारणी के अनुसार अध्यापन कर अपने सिलेबस को पूरा करें। इससे आपका सिलेबस समय पर पूरा होगा और आप परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त कर सकेंगे।  

    कलेक्टर श्री बुंदस ने छात्र-छात्राओं से कहा कि अपना सुनहरा भविष्य बनाने और अपने सपनों को साकार करने के लिए रोजाना पढाई करना जरूरी है। इसीलिए सभी छात्र-छात्राएं खूब मन लगाकर पढाई करें। उन्होंने छात्र-छात्राओं को विषय का नियमित रूप से अध्ययन और रिवीजन करने तथा रोजाना स्कूल आने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री बुंदस ने कहा कि शिक्षक भी नियमित रूप से स्कूल आयें और छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से पढाएं और समय-सीमा में सिलेबस को पूरा करें। कलेक्टर ने प्राचार्य को कहा कि कला संकाय में कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं में अध्यापन कार्य के लिए अतिथि शिक्षकों का प्रबंध किया जाए। जिससे छात्र-छात्राओं को अध्यापन कराया जा सके। कलेक्टर श्री बुंदस ने पुस्तकालय का निरीक्षण करते हुए कहा कि पुस्तकालय की पुस्तकें नियमित रूप से छात्र-छात्राओं को अध्यापन कार्य के लिए उपलब्ध कराया जाए। जिससे छात्र-छात्राओं का सामान्य ज्ञान बढ सके। पुस्तक वितरण के संबंध में एक पंजी भी संधारित की जाए। कलेक्टर श्री बुंदस ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमेरा में छात्र-छात्राओं को पुस्तक वितरण करने तथा कितनी पुस्तकों की आवश्यकता है इस संबंध में मांग पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। विद्यालय परिसर की फर्ष उखडने पर फर्ष की मरम्मत करने को कहा।

Tags: collector visito to school

Post your comment
Name
Email
Comment
 

डिंडोरी

विविध