खास खबरें माहौल बिगाड़ने वालों के विरूद्ध होगी रासुका की कार्रवाई तीन तलाक अध्यादेश को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, कानून मंत्री ने की पुष्टि ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

नेशनल लोक अदालत में प्रकरणों के निराकरण में रीवा जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर

नेशनल लोक अदालत में प्रकरणों के निराकरण में रीवा जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 21:39:18

national lok adalat

 

रीवा | जिला मुख्यालय के साथ ही जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री जे.के. वर्मा के मार्गदर्शन में शनिवार 8 सितम्बर को मऊगंज, त्योंथर, सिरमौर व हनुमना में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। श्री आर.पी सोनकर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि 8 सितम्बर को आयोजित नेशनल लोक अदालत में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रीवा संपूर्ण प्रदेश में नियमित प्रकरणों के निराकरण में प्रथम स्थान पर रहा।
    इस अवसर पर श्री जे.के. वर्मा जिला न्यायाधीश महोदय ने जिले के समस्त न्यायाधीश लोक अदालत प्रभारी श्री उमेश पांडव, विशेष न्यायाधीश को बधाई देते हुए बीमा कंपनी के पदाधिकारी विद्युत विभाग के पदाधिकारी, आयुक्त नगर निगम, बैंक के अधिकारी जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी एवं अधिवक्ता व सुलहकर्ताओं के साथ-साथ जिला प्रशासन और पुलिस अधीक्षक को उनके अप्रतिम सहयोग के लिए शुभकामनाएं और बधाई प्रेषित की है।
    जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिकारी श्री अभय कुमार मिश्रा, डॉ. रमाशंकर द्विवेदी, श्री जितेन्द्र कुमार द्विवेदी, श्री दीपक सिंह ठाकुर, श्री चन्द्रकांत चतुर्वेदी आदि को उनके अथक श्रम और जिला न्यायालय व तहसील न्यायालयों में कार्य कर रहे कर्मचारियों को साधुवाद देते हुए उनके श्रम को सार्थक बताया। इस अवसर पर मीडिया के समस्त पत्रकारों एवं जिला जनसंपर्क के उप संचालक श्री लक्ष्मण सिंह एवं जनसम्पर्क के अन्य अधिकारियों को भी बधाई प्रेषित की गई।
    श्री आर.पी. सोनकर ने कहा कि लोक अदालत एक ऐसा आयोजन है जिसके माध्यम से व्यक्ति को त्वरित न्याय मिलता है और उस प्रकरण में कभी अपील नहीं होती, दोनों पक्ष विजयीभाव से अपने-अपने घरों की ओर प्रस्थान करते हैं।

Tags: national lok adalat

Post your comment
Name
Email
Comment
 

रीवा

विविध