खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

किसान से ज्यादा व्यापारी करता है मेहनत - श्री मदनमोहन गुप्ता

किसान से ज्यादा व्यापारी करता है मेहनत - श्री मदनमोहन गुप्ता

Post By : Dastak Admin on 18-Aug-2018 22:08:19

vyapari sangh


जिले में 5 सौ व्यापारियों की बनेगी एक समिति 
सिंगरौली |  किसान से ज्यादा व्यापारी मेहनत करता है तथा अपने मेहनत से देश के विकास में सहभागी होता है हमारी सरकार एवं हमारे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान व्यापारियों के विकास के लिए एक अच्छी पहल करते हुये शीघ्र व्यापारियों की महापंचायत मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित करेंगे तथा अब हर जिले में 5 सौ व्यापारियों की एक समिति बनेगी। उक्त आशय का उद्बोधन जिले के प्रवास पर आऐ हुये मदन मोहन गुप्ता अध्यक्ष मध्यप्रदेश व्यापर संवर्धन बोर्ड भोपाल राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त के द्वारा नगर निगम के सभाकक्ष में आयोजित जिले के व्यापारियो व्यापारीक संगठन को बैठक के दौरान व्यक्त किया गया।
    इस अवसर पर सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री रामलल्लू बैस, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंक मिश्रा, पार्षद दल के नेता संजीव अग्रवाल, पार्षद एवं मेयर इन काउंसिल के सदस्य देवेश पाण्डेय, पुष्‍पेन्द्र साह, एवं वरिष्ट समाजसेवी श्री रामनिवास साह, व्यापार संघ के अध्यक्ष राजाराम केशरी, की गरिमामय उपस्थिति रही।
    माननीय अध्यक्ष व्यापार संवर्धन बोर्ड श्री गुप्ता ने व्यापारी संगठन को संबोधित करते हुये कहां कि व्यापारियो के साथ हर पल मै हूँ तथा हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान अपने संकल्प के धनी है जो कहते है उसे पूरा करते है जहां आज प्रदेश की पहचान एक विकसित प्रदेश के रूप में हो रही है वही कृषि के क्षेत्र में कई बार अवार्ड प्राप्त हुये है।
    जिस तरह से कृषि क्षेत्र में हम प्रथम स्थान पर है उसी प्रकार अब हमारे मुख्यमंत्री जी का यह सपना है कि मध्यप्रदेश में व्यापार को भी प्रथम स्थान पर लाने का है।
    वही उन्होनें व्यपारियों को संबोधित करते हुये यह भी कहां कि आप सभी जो व्यापारी है कुछ जीएसटी को लेकर फैलाऐ गए भ्रम से भ्रमित है घबराने की कोई बात नही है ऐसे व्यापारी जो दो सौ करोड़ के उपर ओवर टर्न करते है यह उनके लिए है आप सब भ्रमित न हो।
    हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के द्वारा जहां ऐतिहासिक विकास करते हुयें उनका संकल्प सबका साथ सबका विकास सुखी व्यापारी संवर्धन है तथा प्रदेश के विकास का रथ दो पहिऐ पर दौड़ रहा है एक किसान तथा दूसरा व्यापारी है।
    5 सौ बेटे-बेटियों को हर जिले में दिया जायेगा प्रशिक्षण:- आगे उन्होने कहां कि जीएसटी के आवेदन पत्रो सहित अन्य सुविधाओं को मद्देजनर रखते हुये कौशल उन्नयन के तहत हर जिले में 5 सौ बेटा-बेटियों को जीएसटी के संबंध में प्रशिक्षित किया जाऐगा जिससे व्यापारियों को जीएसटी से संबंधित फार्म आदि को भरने में आसानी हो सके।
    हर तीन माह में व्यापार समित की होगी समीक्षा:- हर तीन माह में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ व्यापारियों के गठित 11 सदस्यों वाली समित की बैठक आयोजित होगी जिसमें व्यापारियों से प्राप्त समस्याओं का निराकरण 45 दिवस के भीतर किया जायेगा।
    बैठक में उपस्थित न होने वालो का कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिये निर्देश:- सूचना के बावजूद भी बैठक में लीड बैक के एलडीएम सहित खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी बैठक में अनुपस्थित रहे जिसमें माननीय राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त के द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुयें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिये गए।
    व्यापारियों के समस्याओं से हुऐ अवगत:- बैठक के दौरान अध्यक्ष श्री गुप्ता के द्वारा बैठक में आऐ हुए बड़ी संख्या में महिलाओं एवं व्यपारियों का अभिनंदन करते हुए उनकी हर समस्याओं को विधिवत सुनते हुये प्राप्त समस्याओं का जहां निराकरण किऐ जाने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये गए वही कोई भी समस्या यदि व्यापारियों की अती है या किसी के द्वारा परेशान किया जाता है अपना मोबाईल नम्बर अंकित कराते हुये कहां कि हर पल मैं आप के साथ में हूं कभी भी आप अपनी समस्याओं को सेलफोन के माध्यम से अवगत करा सकते है।
    इस अवसर पर व्यापारी संघ सिंगरौली चेम्बर आफ कामर्स वर्क कानेट्रेक्ट संयुक्त व्यपार मण्डल ठेला व्यपार संघ, जूता चप्पल व्यापार संघ, रेडीमेड व्यापार संघ, पान ठेला व्यपारी संघ, पापड़ उद्यौग व्यापार सघो के अध्यक्ष एवं भारी मात्रा में सदस्यगण उपस्थित रहे।

Tags: vyapari sangh

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सिंगरौली

विविध