खास खबरें मंडी में यूरिया के लिए किसानों की लंबी कतार मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' अंगद ने खोला राज, शादी से पहले नेहा की प्रेग्‍नेंसी की खबर सुन घर वालों ने लगाई थी जमकर डांट सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

अटल स्मृति कन्या उपवन में वृक्षारोपण कर पूर्व प्रधानमंत्री को दी गई श्रृद्धांजलि

अटल स्मृति कन्या उपवन में वृक्षारोपण कर पूर्व प्रधानमंत्री को दी गई श्रृद्धांजलि

Post By : Dastak Admin on 18-Aug-2018 22:06:33

atal smriti kanya van

सीधी | सीधी जिले के जनपद पंचायत सीधी अन्तर्गत पनवार चौहानन टोला में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण स्कीम अंतर्गत अटल स्मृति कन्या उपवन में वृक्षारोपण कर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रृद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर स्थानीय विधायक केदारनाथ शुक्ल ने पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व को याद करते हुए कहा कि उनका जीवन हमारे लिए आदर्श है। देश और समाज के लिए किए गए योगदान के लिए हम सदैव आभारी रहेंगें। उन्होंने कहा कि इस उपवन के वृक्ष भावी पीढ़ी के मन में पूर्व प्रधानमंत्री की स्मृतियों को सदैव ताजा रखेंगे। 
   इस अवसर पर श्री शुक्ल ने उपस्थित जन समुदाय को शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं संबल योजना, आयुष्मान भारत योजना, कल्याणी पेंशन योजना के विषय में विस्तार पूर्वक बताया एवं उन्हें आगे आकर शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। 
    VVPAT का हुआ प्रदर्शन - इस अवसर पर कलेक्टर दिलीप कुमार द्वारा VVPAT मशीन का प्रदर्शन किया गया। श्री कुमार ने बताया कि इससे निर्वाचन में पारदर्शिता बढ़ेगी जिससे लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी। श्री कुमार ने बताया कि आगामी सोमवार से प्रत्येक ग्राम पंचायत में क्रमबद्ध तरीके से VVPAT मशीन का प्रदर्शन कर मतदाताओं को जागरुक किया जायेगा। 
    इस अवसर पर दीनदयाल अंत्योदय समिति के अध्यक्ष पुनीत नारायण शुक्ल, सरपंच वीरेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह परिहार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सीधी हलधर मिश्रा, तहसीलदार विजय द्विवेदी सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहें।  

Tags: atal smriti kanya van

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सीधी

विविध