खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

5994 हितग्राहियों को 312 लाख रूपये से अधिक का हितलाभ वितरित

5994 हितग्राहियों को 312 लाख रूपये से अधिक का हितलाभ वितरित

Post By : Dastak Admin on 25-Aug-2018 20:38:30

hitgrahi sammelan

नगरीय निकायों में हितग्राही सम्मेलन सम्पन्न 

सीधी | प्रदेश के साथसाथ सीधी जिले के सभी नगरीय निकायों में हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में 5994 हितग्राहियों को शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत 312.60 लाख रूपये का लाभ वितरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधी प्रसारण किया गया जिसे उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं हितग्राहियों ने देखा सुना। 
    नगरपालिका परिषद् सीधी में स्थानीय मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक केदार नाथ शुक्ल ने मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के अंतर्गत प्रदान किये जा रहे विभिन्न हितलाभों को विस्तार पूर्वक बताते हुए सभी पात्र व्यक्तियों को पंजीयन कराने की अपील की है। श्री शुक्ल ने कहा कि इस योजना के माध्यम से असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को निःशुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रसूती सहायता, स्वरोजगार के लिए ऋण, आकस्मिक मृत्यु होने पर अनुग्रह राशि के साथसाथ अन्तेष्टि सहायता प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी को 2022 तक आवास उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्पित है। जिसके लिए सभी भूमिहीनों को आवासीय पट्टे तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से आवास बनाने के लिए राशि प्रदान की जा रही है। श्री शुक्ल ने कहा कि सभी पात्र असंगठित क्षेत्र के श्रमिक संबल योजना अंतर्गत पंजीयन अनिवार्य रूप से करायें।
    इसके पूर्व हितग्राहियों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष नगरपालिका परिषद सीधी देवेन्द्र सिंह ने शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के विषय मे विस्तार पूर्वक बताया और लोगों को आगे आ कर योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।
    हितग्राहियों को किया गया लाभान्वित  नगर पालिका परिषद सीधी में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 213 हितग्राहियों को 213 लाख रूपये की किस्त, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना अंतर्गत 05 हितग्राहियों को 02 लाख रूपये का ऋण, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत 05 हितग्राहियों को 18.80 लाख रूपये का ऋण, मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना अंतर्गत 300 हितग्राहियों को स्मार्ट कार्ड वितरण, मुख्यमंत्री (पथ पर विक्रय करने वाले) शहरी गरीबों की कल्याण योजना अंतर्गत 18 हितग्राहियों को परिचय पत्र वितरण, उज्ज्वला योजना अंतर्गत 25 हितग्राहियों को गैस कनेक्षन वितरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अंतर्गत 43 हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र वितरित किये गये।
    इसी प्रकार नगर परिषद रामपुर नैकिन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना अंतर्गत 03 हितग्राहियों को 1.50 लाख रूपये का ऋण, मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना अंतर्गत 1629 हितग्राहियों को स्मार्ट कार्ड वितरण, मुख्यमंत्री (पथ पर विक्रय करने वाले) शहरी गरीबों की कल्याण योजना अंतर्गत 15 हितग्राहियों को परिचय पत्र वितरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अंतर्गत 10 हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र वितरित किये गये। नगर परिषद मझौली में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 11 हितग्राहियों को 6.60 लाख रूपये की किस्त, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना अंतर्गत 02 हितग्राहियों को 0.30 लाख रूपये का ऋण, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत 03 हितग्राहियों को 1.80 लाख रूपये का ऋण, मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना अंतर्गत 1871 हितग्राहियों को स्मार्ट कार्ड वितरण, मुख्यमंत्री (पथ पर विक्रय करने वाले) शहरी गरीबों की कल्याण योजना अंतर्गत 37 हितग्राहियों को परिचय पत्र वितरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अंतर्गत 07 हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र वितरित किये गये। नगर परिषद चुरहट में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 40 हितग्राहियों को 39.60 लाख रूपये की किस्त, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना अंतर्गत 02 हितग्राहियों को 01 लाख रूपये का ऋण, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत 07 हितग्राहियों को 14 लाख रूपये का ऋण, मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना अंतर्गत 1668 हितग्राहियों को स्मार्ट कार्ड वितरित किये गये।

 

Tags: hitgrahi sammelan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सीधी

विविध