खास खबरें खाटू श्याम जन्मोत्सव आज अमृतसर ब्‍लॉस्‍ट मामले में राजनाथ सिंह ने दिऐ सख्‍त जांच के निर्देश, एनआईए की टीम पहुंची अमृतसर क्‍यों जमाल खशोगी के हत्‍या के टेप को सुनने से ट्रम्‍प को कर दिया गया मना ? विश्व महिला मुक्केबाजी के क्‍वार्टर फाइनल में पहुँची मैरीकॉम सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान, बोले-रिश्‍ते खराब होने पर ज्‍यादातर होते है रेप के मामले दर्ज, कांग्रेस ने कहा-माफी मांगों अयोध्‍या में कारसेवकों के साथ हुये गोलीकाण्‍ड पर बनी 'राम जन्मभूमि' का ट्रेलर रिलीज RBI बोर्ड की अहम बैठक शुरू, किन अहम मुद्दों पर होगा विचार .... राज्यपाल के जन्म दिन पर न्यू मार्केट व्यापारी संघ पुस्तकें भेंट करेगा लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब, पैर में हआ फोड़ा, बिगड़ी हालत देवोत्‍थान एकादशी के दिन कभी न करें ये काम..

विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से पोषण जागरुकता बनेगा जनआंदोलन

विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से पोषण जागरुकता बनेगा जनआंदोलन

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:30:52

poshan jagrukta andolan

 

सीधी |  जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास ने जानकारी देकर बताया कि कलेक्टर श्री दिलीप कुमार के मार्गदर्षन में शासन के निर्देशानुसार जिले में माह सितम्बर को पोषण माह के रुप में मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्रत्येक आंगनवाडी केन्द्रो में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर लोगों को संतुलित पोषण के विषय में जागरुक किया जा रहा है।
      उन्होने बताया की 01 सितम्बर को आंगनवाडी केन्द्रो में रैली निकाली गई, 03 सितम्बर को जन्माष्टमी के अवसर पर बच्चो को पौष्टिक प्रसाद का वितरण किया गया तथा उनके अभिभावको को इन पौष्टिक व्यंजनों के महत्व एवं गुणवत्ता की जानकारी दी गयी। 04 सितम्बर को मंगलदिवस पर गोद भराई के अवसर पर गर्भवती माताओं को उनके पौष्टिक आहार के विषय में समझाईस दी गई।
     सुपोषण माह के अंतर्गत पूरे सितम्बर माह में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगो को संतुलित पोषण के विषय में जागरुकता देते हुये उन्हे कुपोषण के विरुद्ध जन आंदोलन में सम्मिलित किया जा रहा है।      

Tags: poshan jagrukta andolan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सीधी

विविध