खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सीबीएसई ने दी बच्‍चों और अभिभावकों को 'मोमो चैलेंज' से दूर रहने की चेतावनी राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश एशिया कप : रोहित-धवन ने जमाया शतक, पाकिस्‍तान पर 9 विकेट से भारत की धमाकेदार जीत समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की कार में गोलियां से भून कर हत्‍या आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

ई-गवर्नेंस में प्रशिक्षु पटवारियो को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण

ई-गवर्नेंस में प्रशिक्षु पटवारियो को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण

Post By : Dastak Admin on 17-Aug-2018 16:12:57

patwari training

 

उमरिया | जिले में 84 चयनित पटवारियो को राजस्व निरीक्षक प्रशिक्षण शाला में 6 माह का प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया है। इन प्रशिक्षु पटवारियो को कम्प्यूटर की दक्षता हासिल करने के लिए जिला ई-गवर्नेंस में 20-20 के बैच में दो पालियो में 40 पटवारियो को कुशल प्रशिक्षको द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।  
   प्रशिक्षण में उनके सेवा काल में आने वाली समस्त जानकारियों से पारंगत किया जा रहा है जिसमें बेसिक कम्प्यूटर, हिंदी इंग्लिश टायपिंग, आधारभूत इंटरनेट आदि के संबंध में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षणर्थी बडी रूचि के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। 
   उल्लेखनीय है कि ई-गवर्नेंस में अब तक जिले के 4 हजार से अधिक प्रशिक्षणर्थियो को प्रशिक्षण दिया जा चुका हैं। यह प्रशिक्षण जिला ई-गवर्नेंस मैनेजर श्री अरविंद रघुवंशी के मार्गदर्शन में वरिष्ट प्रशिक्षक अनुपम त्रिपाठी, मुनेंद्र मिश्रा प्रशिक्षण दे रहे है। प्रशिक्षण की व्यवस्था में श्री पवन साहू का विशेष योगदान रहा है।
(1 days ago)

Tags: patwari training

Post your comment
Name
Email
Comment
 

उमरिया

विविध