खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब उज्जैन से करेंगे मोहर्रम का आगाज

53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब उज्जैन से करेंगे मोहर्रम का आगाज

Post By : Dastak Admin on 06-Sep-2018 10:32:41

धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब


बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब मोहर्रम का आगाज उज्जैन से करेंगे। आकामौला गुरुवार सुबह 7 बजे अवंतिका एक्सप्रेस से उज्जैन आएंगे। करीब दो घंटे रुकने के बाद सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचेंगे। इंदौर से उज्जैन बिछाई एचडी लाइन - आकामौला मोहर्रम के दौरान इंदौर में रहेंगे तथा प्रवचन देंगे। प्रवचन का लाइव प्रसारण किया जाएगा। बेहतर प्रसारण के लिए इंदौर से उज्जैन तक एचडी लाइन बिछाई गई है।

तीर्थ है उज्जैन, यहां है 3 धर्मगुरुओं की है दरगाह अवंतिका नगरी दाऊदी बोहरा समाज के लिए भी तीर्थस्थल है। दरअसल, समाज के 39वें धर्मगुरु सैयदना इब्राहिम वजीहुद्दीन साहब, 40वें धर्मगुरु सैयदना हैबतुल्लाहिल मोअय्यद फिद्दीन साहब और 47वें धर्मगुरु दाई सैयदना अब्दुल कादर नजमुद्दीन साहब की दरगाह है। सभी दरगाह कमरी मार्ग स्थित मजारए-नजमी में है। मौजूदा सैयदना साहब का उज्जैन से पांच पीढ़ी पुराना नाता है। सजेंगी 2700 थालियां, 20 मिनट में 21600 लोग खाएंगे।

Tags: धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब

Post your comment
Name
Email
Comment
 

उज्जैन संभाग

विविध