खास खबरें तपोभूमि में हुई कल्याण मंदिर विधान की रचना अब प्राइवेट स्‍कूल-कॉलेजों में भी मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ सीरिया में पड़ रही मौसम की मार, कड़ाके की ठण्‍ड से 15 बच्‍चों की मौत मनु साहनी बने आईसीसी के नए सीईओ सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के अपनी ही पार्टी के लिए बगावती बोल, कहा- पार्टी में अब 'तानाशाही' अंकिता लोखंडे ने इजहार, बोलीं- 'हां मैं प्यार में हूं' शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम मीजल्स की बीमारी को जड़ से खत्म करना जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा कर्नाटक : दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, सीएम कुमार स्‍वामी बोले- मेरी सरकार स्थिर धर्म का चोला पहनकर अधर्म करने वाला होता है महान अपराधी

फेसबुक, टिवटर ने सैकड़ों फर्जी अकाउण्‍ट पर लगाया ताला

फेसबुक, टिवटर ने सैकड़ों फर्जी अकाउण्‍ट पर लगाया ताला

Post By : Dastak Admin on 24-Aug-2018 09:07:26

facebook twitter closed fake account


सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक और ट्विटर ने लोगों को गुमराह करने वाले सैकड़ों फर्जी अकाउंट बंद कर दिए हैं। फेसबुक ने जो 652 अकाउंट बंद किए हैं, उनमें से कई ईरान और रूस से जुड़े थे। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भी 284 फर्जी अकाउंट निलंबित कर दिए हैं, इनमें से ज्यादातर ईरान से जुड़े थे।

फेसबुक की साइबर सिक्योरिटी पॉलिसी के प्रमुथ नथानील ग्लीचर ने कहा, "हम अब भी जांच-पड़ताल कर रहे हैं। अब तक मिली जानकारी से अमेरिका और ब्रिटेन सरकार को अवगत करा दिया गया है। चूंकि अमेरिका ने ईरान को प्रतिबंधित कर रखा है, इसलिए फर्जी अकाउंट की जानकारी अमेरिका के राजकोषीय और विदेश विभाग को भी दी गई है।"

फेसबुक को इन फर्जी अकाउंट की जानकारी साइबर सुरक्षा फर्म 'फायर आई' से गत जुलाई में मिली थी। जांच में पता चला कि कुछ अकाउंट ईरान से संबंधित लिबर्टी फ्रंट प्रेस नेटवर्क के हैं। ये अकाउंट लोकेशन बदलकर पश्चिम एशिया, ब्रिटेन और अमेरिका से जुड़े राजनीतिक कंटेंट पोस्ट कर रहे थे। हाल में फेसबुक ने अमेरिका में होने वाले मध्यावधि चुनावों को बाधित करने के लिए बनाए गए 32 पेज और अकाउंट डिलीट कर दिए थे।

Tags: facebook twitter closed fake account

Post your comment
Name
Email
Comment
 

ज्ञान/ विज्ञान

विविध