खास खबरें कलेक्टर ने दी डेड लाइन: सीएम हेल्पलाइन की पेंडिंग शिकायतें एक सप्ताह में हल करें आज भी दो महिलाओं ने की प्रवेश की कोशिश, तनाव सीरिया में पड़ रही मौसम की मार, कड़ाके की ठण्‍ड से 15 बच्‍चों की मौत मनु साहनी बने आईसीसी के नए सीईओ सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के अपनी ही पार्टी के लिए बगावती बोल, कहा- पार्टी में अब 'तानाशाही' अंकिता लोखंडे ने इजहार, बोलीं- 'हां मैं प्यार में हूं' शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम मीजल्स की बीमारी को जड़ से खत्म करना जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा कर्नाटक : दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, सीएम कुमार स्‍वामी बोले- मेरी सरकार स्थिर संगम का पहला स्नान, उमड़ रहा जनसैलाब

मेरिल स्ट्रीप अवार्ड फॉर एक्सीलेंस पाने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री होगी ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन

मेरिल स्ट्रीप अवार्ड फॉर एक्सीलेंस पाने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री होगी ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन

Post By : Dastak Admin on 07-Sep-2018 08:51:39

aishwarya rai, meril strip award

 

फिल्मों और टीवी की बेहतरीन फीमेल एक्ट्रेस को सम्मानित करने के लिए वूमेन इन फिल्म एंड टेलीविजन (WIFT) इंडिया अवार्ड स्थापित किए गए हैं। इन अवार्ड्स के अंतर्गत बॉलीवुड और हाॅलीवुड की फीमेल बेस्ट एक्ट्रेस को चुना जाएगा। पहली बार ऐश्वर्या राय बच्चन को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से इस मेरिल स्ट्रीप एक्सीलेंस अवार्ड के लिए चुना गया है।

वॉशिंगटन में होगी सेरेमनी :अवार्ड सेरेमीन 8 सितम्बर को वॉशिंगटन डीसी के हयात रीजेंसी में होने वाली है। यह अवार्ड हॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस मेरिल स्ट्रीप के ऑनर में स्थापित हुआ है। WIFT इंडिया, WIFT इंटरनेशनल की एक ब्रांच है, जो फिल्म, टीवी, वीडियो और अन्य दूसरे मीडिया में काम करने वाली फीमेल्स को प्रोत्साहित करता है।

इनका नाम भी शामिल : ऐश्वर्या राय के अलावा फिल्म मेकर जोया अख्तर और धड़क मूवी से बाॅलीवुड में डेब्यू कर चुकी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर को भी इस समारोह के दाैरान सम्मानित किया जाएगा। यह अवार्ड सेरेमनी 7 से 9 सितम्बर तक चलने वाले साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल के साथ होगी।

- गौरतलब है कि 1998 में मेरिल स्ट्रीप को भी WIF क्रिस्टल अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

मेरिल हैं इंस्पीरेशन :WIFT इंडिया अवार्ड की फाउंडर प्रेसिडेंट पेटरिना डी'रोजारियो ने हॉलीवुड रिपोर्टर को दिए इंटरव्यू में कहा- चाहे मेरिल स्ट्रीप के काम के प्रति समर्पण की बात करें या उनकी चैरिटी की। वे सभी की प्रेरणा हैं। हमारा लक्ष्य है कि हम मेल डोमिनेटेड वर्ल्ड में फीमेल्स को उनकी पहचान बनाए रखने का मौका दे सकें।

वर्ल्डवाइड है एेश्वर्या का प्रेजेंस :2002 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में एेश्वर्या की फिल्म देवदास की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई थी। 2004 में ब्रिटिश डायरेक्टर गुरिंदर चढ्डा की फिल्म ब्राइड एंड प्रिज्यूडाइज में भी उन्हें स्पेशल अटेंशन मिला था। इसके पहले भी वे जेन ऑस्टिन के नॉवेल सेंस एंड सेंसिब्लिटी के तमिल एडेप्शन में काम कर चुकी हैं।

Tags: aishwarya rai, meril strip award

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सिनेमा

विविध