खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

मलाई बनाये रखे त्‍वचा का जवां, त्‍वचा की रंगत निखार करती है माइश्‍चराईज

मलाई बनाये रखे त्‍वचा का जवां, त्‍वचा की रंगत निखार करती है माइश्‍चराईज

Post By : Dastak Admin on 02-Sep-2018 17:49:04

milk fat as good skin moisturizer


अधिकतर लोग जानते हैं कि मलाई सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है. कुछ लोगों को इसका स्वाद बेहद पसंद आता है, तो वहीं कुछ लोग इसमें मौजूद ज्यादा फैट की वजह से इसके सेवन से बचते हैं. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी सेहत के लिए फायदेमंद मलाई स्किन को खूबसूरत बनाने में भी बेहद लाभकारी होती है.

आइए जानते हैं मलाई किस तरह से स्किन को खूबसूरत बनाती है-

1. दूध में मौजूद परत जिसे मलाई कहते हैं, वे स्किन के लिए बेस्ट मॉइस्चराइजर के तौर पर काम करती है. कुछ मिनटों तक चेहरे पर मलाई से मसाज करने से स्किन के डैमेज टीश्यूज रिपेयर हो जाते हैं, जिससे स्किन हेल्दी बनती है.

2. मलाई सिर्फ स्किन को मॉइस्चराइज ही नहीं करती है, बल्कि इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है. इसके लिए मलाई में थोड़ा सा शहद मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी स्किन पर चमक आएगी.

3. आपको जानकर हैरानी होगी कि मलाई त्वचा की रंगत को भी निखारती है. मलाई में मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन पर मौजूद टेनिंग को दूर कर के स्किन को नेचुरल तरीके से निखारती है.

4. कुछ लोगों के चेहरे पर अधिक काले धब्बे होते हैं, जिनपर कई महंगी क्रीम भी असर नहीं करती हैं. लेकिन अब आप अपने धब्बों से राहत पा सकते हैं. इसके लिए धब्बों पर मलाई लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. जल्दी असर चाहती हैं तो मलाई में थोड़ा सा नींबू का रस मिला कर लगाएं. मलाई के सूखने पर ताजे पानी से मुंह धो लें. जल्दी फर्क नजर आने लगेगा.

5. रोजाना चेहरे पर मलाई लगाने से चेहरा लंबे समय तक जवां रहता है. मलाई में मौजूद प्रोटीन और विटामिन स्किन में कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है, जिससे स्किन जवां बनी रहती है.

Tags: milk fat as good skin moisturizer

Post your comment
Name
Email
Comment
 

महिला जगत

विविध