खास खबरें कालिदास समारोह स्थगित होने के आदेश जारी अनंत कुमार का अंतिम संस्कार आज, पीएम ने बेंगलुरु जाकर दी श्रद्धांजलि मार्वल कॉमिक्स के रियल लाइफ 'सुपरहीरो' स्टैन ली का निधन विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद संघ को लेकर मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में सियासी घमासान, शिवराज बोले 'कोई नहीं रोक सकता' सलमान खान करना चाहते थे जूही से शादी, लेकिन पिता ने ठुकरा दिया था प्रपोजल निफ्टी 10460 के पास, सेंसेक्स 95 अंक कमजोर सॉंप के डसने से हुई बुजुर्ग की मौत, जिंदा करने मुर्दाघर में चलती रही तंत्र क्रिया केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

राजस्‍थान सरकार ने कम किये पेट्रोल-डीजल के दाम, घटाया 4 फीसदी वैट

राजस्‍थान सरकार ने कम किये पेट्रोल-डीजल के दाम, घटाया 4 फीसदी वैट

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 08:59:12

rajasthan govt decrease 4 per vat on petrol

 

वसुंधरा सरकार ने विधानसभा चुनावों से पहले बड़ा फैसला किया है। इसके तहत पेट्रोल-डीजल पर 4 फीसदी वैट कम किया गया है। ऐसा करने वाली वह पहली राज्य सरकार बनी है। ऐसे में देखना है कि जनता को राहत देने के लिए क्या दूसरे राज्य भी ऐसा ही करेंगे?

यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर 10 सितंबर यानि सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। साथ ही डीएमके, एनसीपी, आरजेडी, सपा और एमएनएस सहित देश की करीब 20 छोटी-बड़ी विपक्षी पार्टियों के समर्थन का दावा भी किया है।

जल्‍द ही पंजाब और कर्नाटक में सस्‍ता होगा पेट्रोल-डीजल
पंजाब और कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल जल्द सस्ता हो सकता है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की हिमाचल प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने रविवार को यह जानकारी यहां दी। पाटिल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस शासित पंजाब और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों को पेट्रोलियम उत्पादों पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम करने के लिए पहले ही कहा जा चुका है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वीरभद्र सिंह की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने वैट में दो प्रतिशत की कमी की थी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दौरान कच्चे तेल का दाम काफी उच्च स्तर पर था पर इसके बाद भी देश में पेट्रोलियम उत्पादों की दरें कम थीं।

Tags: rajasthan govt decrease 4 per vat on petrol

Post your comment
Name
Email
Comment
 

राष्ट्रीय

विविध