खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सीबीएसई ने दी बच्‍चों और अभिभावकों को 'मोमो चैलेंज' से दूर रहने की चेतावनी राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश एशिया कप : रोहित-धवन ने जमाया शतक, पाकिस्‍तान पर 9 विकेट से भारत की धमाकेदार जीत समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की कार में गोलियां से भून कर हत्‍या आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

कांग्रेस का भारत बंद :कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन के साथ आगजनी की घटना

कांग्रेस का भारत बंद :कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन के साथ आगजनी की घटना

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 09:50:06

bharat band, aagjani

पेट्रोल-डीजल की लगातार आसमान छूती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने आज भारत बंद बुलाया है। इस भारत बंद की अगुवाई कांग्रेस पार्टी कर रही है। बंद को लेकर कांग्रेस का दावा है कि 21 विपक्षी दलों और कई व्यापार संगठनों ने बंद को समर्थन दिया है।

आपको बात दें कि हाल ही में सवर्णों ने एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ भारत बंद बुलाया था और अब आज विपक्ष ने भारत बंद बुलाया है। यानी एक हफ्ते में दूसरी बार ये मोदी सरकार के खिलाफ बुलाया गया भारत बंद है। कांग्रेस की ओर से बुलाए गए भारत बंद को कई विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है जबकि कुछ पार्टियां इसके विरोध में भी खडी हो गई है। 

- पूर्वोत्तर के राज्यों में भी भारत बंद का व्यापक असर, कांग्रेस (Congress) पार्टी ने गुवाहाटी में सड़कों पर उतर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

- बिहार के पटना में पप्पू यादव के समर्थकों ने बस में तोड़फोड़ की। यहां राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल के बाहर बसों पर पत्थरों और लाठी से हमला किया गया।
- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस का मार्च, मानसरोवर यात्रा से देर रात दिल्ली लौटे राहुल गांधी भी मार्च में शामिल होने के लिए राजघाट पहुंचे।

- थोड़ी देर में राजघाट पर कांग्रेस का मार्च, मानसरोवर यात्रा से लौटे राहुल गांधी भी होंगे शामिल।
- झांसी रेलवे स्टेशन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने कांग्रेस के बंद के तहत कुशीनगर एक्सप्रेस को रोका।
- आप नेता संजय सिंह कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए राजघाट पहुंचे।

- राजघाट पर कांग्रेस के नेताओ का आना शुरू हो गया है। पार्टी महासचिव अशोक गहलोत का कहना है कि इस मुद्दे पर सभी पार्टियां साथ हैं और बीजेपी हमारा साथ देखकर डर गई है।

- गुजरात के अहमदाबाद में बंद के चलते सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। यहां के इसनपुर में एनएसयूइआई के कार्यकर्ताओं ने स्कूल बंद करवाया, इसके अलावा भी कई प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है।
- बिहार के दरभंगा में प्रदर्शनकारियों ने कमला फास्ट पैसेंजर को रोका।

- बिहार के जहानाबाद में राजद कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर आगजनी की।

- बिहार के खगडिय़ा में बंद समर्थकों ने एनएच-31 को जाम किया, बस स्टेशन पर भी आरजेडी नेताओं को प्रदर्शन।

- ओडिशा के भुवनेश्वर में भारत बंद का असर, सडक़ों पर विपक्षी पार्टियों का प्रदर्शन, ट्रेन रोकी।

- कर्नाटक के कलबुर्गी में भारत बंद का असर, बस सर्विस पूरी तरह से ठप।

- आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में सीपीआई(रू) के कार्यकर्ताओं ने सुबह-सुबह प्रदर्शन किया।

Tags: bharat band, aagjani

Post your comment
Name
Email
Comment
 

राष्ट्रीय

विविध