खास खबरें यूडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस, युवक ने काट ली हाथ की नस इन राज्‍यों में कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, वैट घटाने पर बनी सहमति यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' एशिया कप : भारत-अफगानिस्‍तान के बीच हुआ टाई, धोनी ने तोड़ा ये रिकॉर्ड पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' अजय देवगन ने किया कुछ ऐसा, पत्नि काजोल ने दे डाली 'घर न आने की धमकी' सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे प्रधानमंत्री श्री मोदी भोपाल प्रवास के बाद नई दिल्ली रवाना लेह-लद्दाख : भारी बर्फबारी में फंसे 311 पर्यटकों को सुरक्षा निकाला गया, अब भी कई फंसे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

हाथों की ये रेखा बताती है आपको मिलेगी सरकारी नौकरी

हाथों की ये रेखा बताती है आपको मिलेगी सरकारी नौकरी

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 10:02:28

palmistry for govt job

इंसान की कुंडली या हस्तरेखा में उसके राज छुपे होते है। ज्योतिष शास्त्र के अध्ययन में इन बातों का बखान किया गया है। जब भी हम अपनी हस्तरेखा या कुंडली दिखाते है तो सबसे ज्यादा जिज्ञासा इस बात की होती है कि उसके पास पैसा, शौहरत और सरकारी नौकरी प्राप्त होगी या नहीं। 

ज्योतिष के मुताबिक, हस्तरेखा ज्योतिष में हथेली का अध्ययन करके इसका पता लगाया जा सकता है कि उसे भाग्य में कब उसे सरकारी नौकरी मिलेगी। हथेली पर बनने वाली सरकारी नौकरी और धनवान होने के संकेतों के बारे में कि आपके हथेली में है। आइए जानते हैं कि सरकारी नौकरी की ऐसी लकीरें है या नहीं।

ज्योतिष के मुताबिक, हमसभी की हथेली पर मुख्य रूप से 3 जगहों पर व्यक्ति के भाग्य, धन और नौकरी के बारे में जानकारी मिलती है। पहला स्थान गुरु का होता है और यह स्थान व्यक्ति के बुद्धि और विवेक को दर्शाता है। 

दूसरा स्थान न्याय और कर्तव्य के देवता शनि का होता है जो हमें अच्छे कर्मों का फल देते हैं जबकि तीसरा स्थान सूर्य होता है। जो संपन्नता और यश का प्रतीक होता है। 

हथेली पर प्रमुख रूप से भाग्य रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा होती है। जिस किसी के हाथ में भाग्य रेखा से निकलती हुई कोई रेखा शनि और गुरु पर्वत जा कर मिलती हो उस व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी के योग होते है। लेकिन ये रेखा टूटी या तिरछी नहीं होनी चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर सूर्य और शनि पर्वत उभरा हुआ हो या फिर गुरु पर्वत पर कोई वृत, त्रिभुज, वर्ग या कोई छोटी रेखा भाग्य रेखा से आकर मिलती हो तो उस व्यक्ति के भाग्य में सरकारी नौकरी के योग बनते है। वो व्यक्ति उच्च पद प्राप्त करता है।

जिस किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु और सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है उस व्यक्ति में कौशल और निपुणता भरी रहती है उसे जीवनकाल के 30 वर्षों के अंदर ही कोई बढिय़ा सरकारी नौकरी मिलती है।

वहीं अगर भाग्य रेखा आपकी हथेली की कलाई से शुरू होकर सीधे सूर्य पर्वत पर साफ सुथरी दशा में मिलती हो तो वह व्यक्ति बहुत यश प्राप्त करता है। 

इसके जीवन में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा रहता है। ऐसा व्यक्ति सरकारी क्षेत्र में उच्च अधिकारी बनता है।

Tags: palmistry for govt job

Post your comment
Name
Email
Comment
 

ज्योतिष

विविध