खास खबरें सिखाया मत गणना का तरीका, दी ईवीएम और वीवीपेट की जानकारी लंदन कोर्ट आज सुना सकती है माल्‍या के भारत प्रर्त्‍यपण पर फैसला बढ़ाने के विरोध में 'मैक्रों इस्तीफा दो' की बनियान पहन प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया : भारतीय ने जीता एडिलेड टेस्‍ट, रचा इतिहास शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष की आज महाबैठक, शीर्ष विपक्षी नेता होगें शामिल शाहिद कपूर को हुआ कैंसर, परिवार ने किया खबर पर खुलासा ... सेंसेक्स 600 अंक नीचे, निफ्टी 10520 के करीब देश का दूसरा सबसे बड़ा राज्‍य मध्‍यप्रदेश इसलिए बना है देश का दिल ... केरल बना चार एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्‍य, कन्‍नूर एयरपोर्ट हुआ शुरू श्रीमद् भागवत ज्ञानयज्ञ महोत्सव में क्षिप्रा तट से निकली कलश यात्रा

स्मार्ट सिटी की रैकिंग में उज्जैन देश में 11वें स्थान पर पहुंचा, 80 फीसदी काम किए पूरे

स्मार्ट सिटी की रैकिंग में उज्जैन देश में 11वें स्थान पर पहुंचा, 80 फीसदी काम किए पूरे

Post By : Dastak Admin on 09-Sep-2018 09:33:24

बड़ी खबर

Ujjain @ 100 स्मार्ट सिटी शहरों की रैंकिंग में उज्जैन 11वें नंबर पर आ गया है। एक हफ्ते पहले तक उज्जैन की रैंक 31वीं थी। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा हर हफ्ते जारी होने वाली रैंकिंग में उज्जैन को यह सफलता महाकाल-रूद्रसागर विकास योजना की शुरुआत करने से मिली है।

       यह रैंक 1000 करोड़ रुपए के कामों के टारगेट के विरुद्ध 800 करोड़ के काम करने के आधार पर तय हुई है। उज्जैन स्मार्ट सिटी के सीईओ अवधेश शर्मा के अनुसार कंपनी ने टारगेट का 80 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है। कंपनी के 800 करोड़ के काम चालू हो गए हैं। इनमें से हेल्थ कियोस्क, मोबाइल चार्जर, शी-लाउंज, वाटर एटीएम, बाइक शेयरिंग प्रोजेक्ट पूरे हो गए हैं। साइकिल ट्रैक, स्वीमिंग पूल, चौराहा सौंदर्यीकरण, कन्वेंशन सेंटर, स्मार्ट क्लास रूम, स्मार्ट डक्ट की टेंडर प्रक्रिया पूरी होकर काम चालू हो गए हैं। महाकाल-रूद्रसागर विकास योजना के सभी टेंडर निकल गए हैं। देवासगेट पर मल्टी मॉडल बस टर्मिनल के लिए भी प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं। इन योजनाओं के चालू हो जाने से उज्जैन का ग्राफ तय टारगेट के 80 प्रतिशत पर पहुंच गया है। इस कारण जारी रैंकिंग में उज्जैन 11वें नंबर पर आ गया। मप्र के स्मार्ट सिटी शहरो में भोपाल पांचवें और इंदौर 13वें नंबर पर है। यानी भोपाल, उज्जैन से आगे और इंदौर पीछे है। सागर 21वें, जबलपुर 33, ग्वालियर 36 और सतना 40वें नंबर पर है।

Tags: बड़ी खबर

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खास खबर

विविध