खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सीबीएसई ने दी बच्‍चों और अभिभावकों को 'मोमो चैलेंज' से दूर रहने की चेतावनी राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश एशिया कप : रोहित-धवन ने जमाया शतक, पाकिस्‍तान पर 9 विकेट से भारत की धमाकेदार जीत समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की कार में गोलियां से भून कर हत्‍या आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश

राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश

Post By : Dastak Admin on 23-Sep-2018 09:05:24

rafel deal] favad choudhary

 

भारत और फ्रांस के बीच हुई राफेल डील के विवाद में अब पड़ोसी देश पाकिस्तान भी कूद गया है. पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय सरकार राफेल डील में घिरती जा रही है, इसलिए वह पाकिस्तान का नाम लेकर अपना बचाव करने की कोशिश कर रही है.

पाकिस्तान के सूचना मंत्री  फवाद चौधरी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि हम भारत में सत्ताधारी लोगों के युद्ध भड़काने की कोशिश को नकारते हैं. सभी जानते हैं कि भारतीय सरकार की पाकिस्तान के खिलाफ नफरत फैलाने की रणनीति दरअसल पीएम मोदी को बचाने के लिए है. पीएम मोदी पर राफेल डील में इस्तीफा देने का दबाव है, इसलिए भारत सरकार इस बड़े रक्षा सौदे के घोटाले से अपनी जनता का ध्यान बांटने की कोशिश कर रही है.

फवाद चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो ट्वीट को भी शेयर किया है. साथ ही उन्होंने कहा, इससे पता चलता है कि बीजेपी पाकिस्तान के खिलाफ क्यों जहर उगल रही है. राफेल डील पर अपनी जंग खुद लड़ो.

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान की सेना और आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है. वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते हैं. जनरल बिपिन रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने कहा, 'हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं. युद्ध तब होता है, जब कोई एक पक्ष तैयार नहीं होता है.' गफूर ने कहा कि पाकिस्तान की शांति वार्ता की अपील को कमजोरी नहीं समझना चाहिए.

गौरतलब है कि राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगातार निशाना साध रहे हैं. फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद द्वारा राफेल डील पर नया खुलासा करने के बाद से कांग्रेस और हमलावर हो गई है. इस डील में अनिल अंबानी की एंट्री को लेकर खुलासा होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सबसे बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री ने देश को धोखा दिया है. उन्होंने बंद दरवाजे के पीछे निजी तौर पर दखल देकर राफेल डील करवाई.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री ने बंद दरवाजे के पीछे निजी तौर पर राफेल डील पर बात की और इसमें बदलाव कराया. फ्रांस्वा ओलांद का धन्यवाद, हम अब जानते हैं कि उन्होंने (मोदी ने) दिवालिया अनिल अंबानी के लिए अरबों डॉलर्स की डील कराई. प्रधानमंत्री ने देश को धोखा दिया है. उन्होंने हमारे सैनिकों की शहादत का अपमान किया है.

Tags: rafel deal] favad choudhary

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध