खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम को आर्थिक मदद पर ब्रिटिश सांसद ने उठाया सवाल

भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम को आर्थिक मदद पर ब्रिटिश सांसद ने उठाया सवाल

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 16:07:52

Antariksha karyakrim

लंदन। ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के सांसद ने भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम को आर्थिक मदद देने के ब्रिटिश सरकार के कदम पर सवाल उठाया। वर्ष 2018-19 के लिए यह 52 मिलियन पाउंड (476 करोड़ रुपये) और वर्ष 2019-20 के लिए यह मदद 46 मिलियन पाउंड (421 करोड़ रुपये) की है।

सांसद डेविड डेविस ने कहा भारत न तो यह आर्थिक मदद चाहता है और न ही उसे इसकी आवश्यकता है। बावजूद इसके हम चंद्रमा पर जाने के लिए उसे धन दे रहे हैं। भारत के चंद्रयान -2 अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने यह बात कही। यह अंतरिक्ष यान इस साल के अंत में छोड़ा जाएगा।

सांसद ने कहा कि हम ऐसे देश की मदद के लिए करदाताओं का धन दे रहे हैं जो खुद का अंतरिक्ष अभियान चला रहा है। जो इस कार्य के लिए अन्य देशों को आर्थिक मदद और तकनीकी सहायता मुहैया करा रहा है। उन्होंने भारत की दी जा रही यह आर्थिक सहायता बेवजह करार दी।

Tags: Antariksha karyakrim

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध