खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

अलीबाबा ई-कॉमर्स साइट के संस्‍थापक जैक मा लेंगे रिटारमेंट

अलीबाबा ई-कॉमर्स साइट के संस्‍थापक जैक मा लेंगे रिटारमेंट

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 11:40:03

alibaba founder jack maa going to retire


बीजिंग। चीन के सबसे अमीर शख्स और ई-कॉमर्स साईट अलीबाबा के सह संस्थापक जैक मा ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। सोमवार का दिन उनके कार्यकाल का आखिरी दिन होगा। इस दिन उनका जन्मदिन है और इस मौके पर वो कंपनी को अलविदा कहेंगे। रिटायरमेंट के बाद जैक मा शिक्षा आधारित मानव सेवा से जुड़ेंगे।

1999 में अलीबाबा की स्थापना से पहले जैक मा एक इंग्लिश शिक्षक थे लेकिन इसके बाद वो चीन से सबसे अमीर शख्स बन गए। उनकी कंपनी के साथ जैक मा की भी कीमत बढ़ती गई और शुक्रवार को बंद हुई ट्रेडिंग में कंपनी की कीमत 420.8 अरब अमेरिकी डॉलर थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में जैक मा ने कहा था कि वो अब कंपनी की जिम्मेदारियों से हटने की प्लानिंग कर रहे हैं। अपने रिटायरमेंट को उन्होंने एक नए युग की शुरुआत करार दिया था।

एक वक्त था जब मा पैसों की किल्लत से जूझ रहे थे और अपने दोस्त से उन्होंने 60 हजार डॉलर उधार मांगे ताकि ई-कॉमर्स साइट की स्थापना कर सके। इसके बाद 1999 में अलीबाबा की स्थापना हुई और आज जैक मां चीन के सबसे अमीर शख्स हैं।

Tags: alibaba founder jack maa going to retire

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध