खास खबरें खाटू श्याम जन्मोत्सव आज अमृतसर ब्‍लॉस्‍ट मामले में राजनाथ सिंह ने दिऐ सख्‍त जांच के निर्देश, एनआईए की टीम पहुंची अमृतसर क्‍यों जमाल खशोगी के हत्‍या के टेप को सुनने से ट्रम्‍प को कर दिया गया मना ? विश्व महिला मुक्केबाजी के क्‍वार्टर फाइनल में पहुँची मैरीकॉम सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान, बोले-रिश्‍ते खराब होने पर ज्‍यादातर होते है रेप के मामले दर्ज, कांग्रेस ने कहा-माफी मांगों अयोध्‍या में कारसेवकों के साथ हुये गोलीकाण्‍ड पर बनी 'राम जन्मभूमि' का ट्रेलर रिलीज RBI बोर्ड की अहम बैठक शुरू, किन अहम मुद्दों पर होगा विचार .... राज्यपाल के जन्म दिन पर न्यू मार्केट व्यापारी संघ पुस्तकें भेंट करेगा लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब, पैर में हआ फोड़ा, बिगड़ी हालत देवोत्‍थान एकादशी के दिन कभी न करें ये काम..

दूसरी बैठक के लिए किम जोंग उन ने ट्रंप को लिखा पत्र

दूसरी बैठक के लिए किम जोंग उन ने ट्रंप को लिखा पत्र

Post By : Dastak Admin on 11-Sep-2018 13:08:35

Kim Jong,Trump for the second meeting

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ दूसरी बैठक के लिए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने उन्हें पत्र लिखा है। व्हाइट हाउस ने सोमवार को यह जानकारी दी।
व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने बताया कि राष्ट्रपति को किम जोंग उन का एक पत्र मिला है। यह बेहद गर्मजोशी भरा सकारात्मक पत्र है। इससे यह संदेश मिला है कि उत्तर कोरिया कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियार मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

हालांकि पत्र का प्राथमिक उद्देश्य राष्ट्रपति के साथ एक और बैठक करने का है। हालांकि इस संबंध में पहले से ही समन्वय की प्रक्रिया चल रही है। मालूम हो डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच जून में सिंगापुर में ऐतिहासिक वार्ता हुई थी।
हालांकि, उस मुलाकात के बाद कुछ विवाद की स्थिति भी पैदा हुई थी लेकिन किम जोंग उन ने इस पत्र के माध्यम से आशंकाएं दूर करने की कोशिश की है। दोनों की दूसरी बैठक के लिए अभी समय निश्चित नहीं है। कहा जा रहा है कि इस महीने के आखिर में न्यूयॉर्क में आयोजित यूनाइटेड नेशन्स ग्रैंड असेंबली में ये मौका मिल सकता है। जबकि ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बाल्टन का कहना है कि उन्हें ऐसा लगता है कि ट्रंप उसमें सम्मिलित नहीं होंगे।

Tags: Kim Jong,Trump for the second meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध