खास खबरें दर्शनार्थी द्वारा मन्दिर गार्ड के साथ मारपीट प्रकरण में एफआईआर दर्ज महाराष्‍ट्र : वर्धा के सैन्‍य डिपो में हुआ ब्‍लॉस्‍ट, 4 की मौत, 6 अन्‍य घायल इंडोनेशिया : मस्जिदों में नमाजियों को दिया जा रहा कट्टरता का पाठ -खुफिया एजेंसी महिला विश्व चैंपियनिशप में बॉक्सर मेरीकॉम ने पदक किया पक्‍का, सेमीफाइनल में किया प्रवेश सुषमा स्‍वराज के चुनाव नहीं लड़ने की बात पर बोले चिदंबरम 'बीजेपी की हालत देख छोड़ रही मैदान' फिल्म शकीला का पोस्टर जारी, ऋचा चडढा नजर आएंगी एडल्‍ट स्‍टार शकीला के रोल में निफ्टी 10750 के नीचे, सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का पीएम मोदी आज झाबुआ में करेंगे चुनावी सभा, ये चीजे ले जाना प्रतिबंधित गुरूग्राम : मासूम के साथ हैवानियत करने वाला दरिंदा पकड़ाया, दुष्‍कर्म के बाद प्राइवेट पाटर्स डाल दी लकड़ी कर्ज से दिलाता है मुक्ति भोम प्रदोष व्रत, जानें कथा .

भगोड़े विजय माल्‍या के भारत प्रत्‍यर्पण मामले में लंदन की अदालत में सुनवाई आज

भगोड़े विजय माल्‍या के भारत प्रत्‍यर्पण मामले में लंदन की अदालत में सुनवाई आज

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 09:40:26

hearing in british court on vijay malya

 

लंदन। ब्रिटिश अदालत बुधवार को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण से जुड़े मामले की सुनवाई करेगी। माना जा रहा है कि इस दौरान जज मुंबई के आर्थर रोड जेल की उस कोठरी का वीडियो देख सकते हैं, जहां प्रत्यर्पण की स्थिति में माल्या को रखा जाना है।

माल्या ने धोखाधड़ी और तकरीबन 9,000 करोड़ रुपये की मनी लाड्रिंग के आरोपों के बाद देश छोड़ दिया था। वह मार्च 2016 से ब्रिटेन में हैं और उसे प्रत्यर्पण वारंट पर गिरफ्तार किया गया था।

पिछले साल चार दिसंबर को लंदन की अदालत में उसके प्रत्यर्पण को लेकर मुकदमा शुरू हुआ था, लेकिन उसे जल्दी ही कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

इससे पहले जुलाई में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज एम्मा आरबथनॉट भारतीय अधिकारियों से तीन सप्ताह के भीतर ऑर्थर रोड जेल की बैरक संख्या 12 का वीडियो सौंपने को कहा था।

ताकि कोठरी में स्वाभाविक रोशनी की उपलब्धता के बारे में संदेह दूर किया जा सके। कोर्ट की इस दलील को स्वीकार करते हुए भारत सरकार ने कोठरी का वीडियो उपलब्ध कराने की सहमति प्रदान कर दी थी।

Tags: hearing in british court on vijay malya

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अंतरराष्ट्रीय

विविध