खास खबरें तपोभूमि में हुई कल्याण मंदिर विधान की रचना अब प्राइवेट स्‍कूल-कॉलेजों में भी मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ सीरिया में पड़ रही मौसम की मार, कड़ाके की ठण्‍ड से 15 बच्‍चों की मौत मनु साहनी बने आईसीसी के नए सीईओ सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के अपनी ही पार्टी के लिए बगावती बोल, कहा- पार्टी में अब 'तानाशाही' अंकिता लोखंडे ने इजहार, बोलीं- 'हां मैं प्यार में हूं' शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम मीजल्स की बीमारी को जड़ से खत्म करना जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा कर्नाटक : दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, सीएम कुमार स्‍वामी बोले- मेरी सरकार स्थिर धर्म का चोला पहनकर अधर्म करने वाला होता है महान अपराधी

शहर की चार बेटियों ने कुश्ती में जीते गोल्ड मेडल

शहर की चार बेटियों ने कुश्ती में जीते गोल्ड मेडल

Post By : Dastak Admin on 09-Aug-2018 15:27:04

ujjain ki pratibha

64वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता अंतर्गत भोपाल में आयोजित कुश्ती चैंपियनशिप में शहर की चार बालिकाओं ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। गोल्ड जीतने वाली हरएक खिलाड़ी ने बुधवार को 6 संभाग की पहलवानों को हराकर गोल्ड पर दाव खेला। गोल्ड और सिल्वर जीतने वाली सभी खिलाड़ी नेशनल के लिए क्वालिफाई हो गई हैं। 
चार दिन कुश्ती चैंपियनशिप में उज्जैन संभाग की तीन वजन समूह में बालिका वर्ग की तीन टीमें शामिल हुई थी। प्रतियोगिता में जबलपुरए भोपालए इंदौरए सागरए नर्मदापुरमए रीवा संभाग की 500 खिलाड़ी शामिल हुई। चैंपियनशिप के तीसरे दिन उज्जैन संभाग की सभी वर्ग की खिलाड़ियों ने प्रदेश में वर्चस्व बनाया। भेपालए सागरए जबलपुर और इंदौर संभाग के खिलाफ फाइनल में जीतकर चारों महिला पहलवानों ने गोल्ड मेडल जीते हैं। टीम की तीन और बालिकाएं चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है। इनके सिल्वर मेडल तय हो गए है। उम्मीद की जा रही है कि आधा दर्जन गोल्ड मेडल उज्जैन के खाते में आ जाएंगे। 

गोल्ड मेडल जीतने वाली बालिकाएओ के नाम, पूजा यादव रेखा मेवाड़ाए भावना सिंगनाथए खुशी नामदेव है।  

Tags: ujjain ki pratibha

Post your comment
Name
Email
Comment
 

उज्जैन की प्रतिभा

विविध