खास खबरें आज होंगे बाबा बाल हनुमान के पालकी दर्शन, निकलेगा झांकियों का कारवां LOC पर आज से नहीं होगा कारोबार, सरकार का अहम फैसला किम जोंग करेंगे रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन से मुलाकात, इस महीने करेंगे रूस की यात्रा रोहित ने बनाया खास रिकॉर्ड, हुए विराट-रैना के ग्रुप में शामिल मैनपुरी में महाबंधन की महारैली, माया-मुलायम 24 साल बाद मंच करेंगे साझा सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने दी अपनी आने वाली फिल्‍म 'जबरिया जोड़ी' के बारे में ये खास जानकारी सुस्त होती अर्थव्यवस्था को देख RBI ने घटाई दरें, समीक्षा बैठक में बात कही गई पाँचवें चरण के लिये 142 अभ्यर्थियों के 198 नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त युवक से गलती से दबा कमल का बटन तो काट दी अपनी ही उंगली आज के दिन करें ये उपाय, बरसेगी हनुमान जी की कृपा

स्‍वच्‍छता में नंबर वन होने के बावजूद शहर में 141 हुई डेंगू के मरीजों की संख्‍या

स्‍वच्‍छता में नंबर वन होने के बावजूद शहर में 141 हुई डेंगू के मरीजों की संख्‍या

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 12:04:04

dengue patient increased in city


इंदौर. सफाई में नंबर वन इंदौर शहर में डेंगू के मरीजाें की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग को शुक्रवार को प्राप्त रिपोर्ट में 4 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। 4 नए मरीज सामने आने से इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 141 पर पहुंच गई है। गुरुवार को भी डेंगू के 4 मरीज सामने आए थे।

स्वास्थ्य विभाग के आईडीएसपी शाखा की प्रभारी डॉ. आशा पंडित के अनुसार शुक्रवार को चार मरीजों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिन मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है उनमें से 4 साल की छोटी बच्ची के अलावा तीन युवक शामिल है।

 एमवाय सहित अन्य सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में बुखार व हाथ-पांव में दर्द की शिकायत वाले मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है।
डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम ने 19 फॉगिंग मशीन खरीदी है। लेकिन शहर के किसी भी क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव होता दिखाई नहीं दे रहा है।

कुछ निजी अस्पताल वाले मरीजों को डेंगू का डर दिखाकर उनसे अधिक बिल वसूल रहे है, इस संबंध में दोषी पाए जाने वाले अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई की बात स्वास्थ्य विभाग द्वारा कही गई है।

Tags: dengue patient increased in city

Post your comment
Name
Email
Comment
 

इंदौर

विविध