खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन राशि से खोलेंगे दुकान

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन राशि से खोलेंगे दुकान

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:20:16

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन

शाजापुर | राज्य शासन की निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत प्राप्त राशि एक लाख रूपए से दिव्यांग दम्पत्ति श्रीमती मंशा पति श्री संजय बगाना दुकान खोलकर अपने विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे। दिव्यांग दम्पत्ति को आज अपर कलेक्टर श्री नवीत धुर्वे द्वारा निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत स्वीकृत राशि एक लाख रूपए का चैक प्रदान किया गया। राशि प्राप्त कर मंशा व संजय प्रसन्न है। उन्होने बताया कि प्राप्त राशि से वे अपने भविष्य निर्माण के लिए दुकान खोलेंगे। वर्तमान में संजय टोंकखुर्द के जिला चिकित्सालय में कार्य कर रहे हैं।
    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत विगत 25 अप्रैल 2018 को शुजालपुर में संपन्न हुए सामूहिक विवाह समारोह में शुजालपुर तहसील के ग्राम देवली की निवासी मंशा पिता कैलाश का विवाह संजय पिता कन्हैयालाल बगाना निवासी देवली टोंकखुर्द जिला देवास से संपन्न हुआ था। विवाह के दौरान ही दम्पत्ति को योजना के तहत प्रदत्त की जाने वाली राशि व सामग्री भी प्रदान की गई थी। इसके अतिरिक्त दम्पत्ति के दिव्यांग होने पर निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत एक लाख रूपए की राशि भी स्वीकृत की गई। स्वीकृतशुदा राशि आज अपर कलेक्टर श्री धुर्वे द्वारा दम्पत्ति को प्रदान कर दी गई।

Tags: दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन

Post your comment
Name
Email
Comment
 

शाजापुर

विविध