खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन राशि से खोलेंगे दुकान

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन राशि से खोलेंगे दुकान

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:20:16

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन

शाजापुर | राज्य शासन की निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत प्राप्त राशि एक लाख रूपए से दिव्यांग दम्पत्ति श्रीमती मंशा पति श्री संजय बगाना दुकान खोलकर अपने विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे। दिव्यांग दम्पत्ति को आज अपर कलेक्टर श्री नवीत धुर्वे द्वारा निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत स्वीकृत राशि एक लाख रूपए का चैक प्रदान किया गया। राशि प्राप्त कर मंशा व संजय प्रसन्न है। उन्होने बताया कि प्राप्त राशि से वे अपने भविष्य निर्माण के लिए दुकान खोलेंगे। वर्तमान में संजय टोंकखुर्द के जिला चिकित्सालय में कार्य कर रहे हैं।
    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत विगत 25 अप्रैल 2018 को शुजालपुर में संपन्न हुए सामूहिक विवाह समारोह में शुजालपुर तहसील के ग्राम देवली की निवासी मंशा पिता कैलाश का विवाह संजय पिता कन्हैयालाल बगाना निवासी देवली टोंकखुर्द जिला देवास से संपन्न हुआ था। विवाह के दौरान ही दम्पत्ति को योजना के तहत प्रदत्त की जाने वाली राशि व सामग्री भी प्रदान की गई थी। इसके अतिरिक्त दम्पत्ति के दिव्यांग होने पर निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत एक लाख रूपए की राशि भी स्वीकृत की गई। स्वीकृतशुदा राशि आज अपर कलेक्टर श्री धुर्वे द्वारा दम्पत्ति को प्रदान कर दी गई।

Tags: दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन

Post your comment
Name
Email
Comment
 

शाजापुर

विविध