खास खबरें मंडी में यूरिया के लिए किसानों की लंबी कतार मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' अंगद ने खोला राज, शादी से पहले नेहा की प्रेग्‍नेंसी की खबर सुन घर वालों ने लगाई थी जमकर डांट सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन राशि से खोलेंगे दुकान

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन राशि से खोलेंगे दुकान

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:20:16

दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन

शाजापुर | राज्य शासन की निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत प्राप्त राशि एक लाख रूपए से दिव्यांग दम्पत्ति श्रीमती मंशा पति श्री संजय बगाना दुकान खोलकर अपने विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे। दिव्यांग दम्पत्ति को आज अपर कलेक्टर श्री नवीत धुर्वे द्वारा निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत स्वीकृत राशि एक लाख रूपए का चैक प्रदान किया गया। राशि प्राप्त कर मंशा व संजय प्रसन्न है। उन्होने बताया कि प्राप्त राशि से वे अपने भविष्य निर्माण के लिए दुकान खोलेंगे। वर्तमान में संजय टोंकखुर्द के जिला चिकित्सालय में कार्य कर रहे हैं।
    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत विगत 25 अप्रैल 2018 को शुजालपुर में संपन्न हुए सामूहिक विवाह समारोह में शुजालपुर तहसील के ग्राम देवली की निवासी मंशा पिता कैलाश का विवाह संजय पिता कन्हैयालाल बगाना निवासी देवली टोंकखुर्द जिला देवास से संपन्न हुआ था। विवाह के दौरान ही दम्पत्ति को योजना के तहत प्रदत्त की जाने वाली राशि व सामग्री भी प्रदान की गई थी। इसके अतिरिक्त दम्पत्ति के दिव्यांग होने पर निःशक्त विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत एक लाख रूपए की राशि भी स्वीकृत की गई। स्वीकृतशुदा राशि आज अपर कलेक्टर श्री धुर्वे द्वारा दम्पत्ति को प्रदान कर दी गई।

Tags: दिव्यांग दम्पत्ति निःशक्त विवाह प्रोत्साहन

Post your comment
Name
Email
Comment
 

शाजापुर

विविध