खास खबरें दर्शनार्थी द्वारा मन्दिर गार्ड के साथ मारपीट प्रकरण में एफआईआर दर्ज महाराष्‍ट्र : वर्धा के सैन्‍य डिपो में हुआ ब्‍लॉस्‍ट, 4 की मौत, 6 अन्‍य घायल इंडोनेशिया : मस्जिदों में नमाजियों को दिया जा रहा कट्टरता का पाठ -खुफिया एजेंसी महिला विश्व चैंपियनिशप में बॉक्सर मेरीकॉम ने पदक किया पक्‍का, सेमीफाइनल में किया प्रवेश उद्धव ठाकरे 50 हजार शिवसैनिकों के साथ करेंगे अयोध्‍या को कूच मेहंदी से लेकर शादी तक यहॉं देखें दीपवीर की तस्‍वीरें निफ्टी 10750 के नीचे, सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का पीएम मोदी आज झाबुआ में करेंगे चुनावी सभा, ये चीजे ले जाना प्रतिबंधित गुरूग्राम : मासूम के साथ हैवानियत करने वाला दरिंदा पकड़ाया, दुष्‍कर्म के बाद प्राइवेट पाटर्स डाल दी लकड़ी कर्ज से दिलाता है मुक्ति भोम प्रदोष व्रत, जानें कथा .

मुँह पर कपड़ा बांधकर जुलूस में शामिल न हो, शांति समिति की बैठक में आयोजकों से अनुरोध

मुँह पर कपड़ा बांधकर जुलूस में शामिल न हो, शांति समिति की बैठक में आयोजकों से अनुरोध

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 21:42:22

shanti samiti meeting


शाजापुर | त्यौहारों के दौरान निकाले जाने वाले जुलूसों में कोई भी व्यक्ति मुँह पर कपड़ा बांधकर शामिल न हो, इस बात का आयोजक विशेष रूप से ध्यान रखें। यह बात आगामी गणेश उत्सव, डोल ग्यारस एवं मोहर्रम का त्यौहार शांति एवं सौहादपूर्ण वातावरण में मनाये जाने हेतु आज कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कही गई। शांति समिति की बैठक कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान, अपर कलेक्टर श्री नवीत धुर्वे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गोपाल धाकड़, एसडीओपी श्री पदमसिंह सहित विभिन्न संप्रदायों के प्रतिनिधि एवं जुलूसों और डोल निकालने वाले आयोजक उपस्थित थे। 
    कलेक्टर श्री बनोठ ने आने वाले त्यौहार गणेश उत्सव, डोलग्यारस एवं मोहर्रम का पर्व शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो, इसके लिए सभी धर्मावलंबियों से अनुरोध किया कि धार्मिक गतिविधियों को समय-सीमा में संपन्न करें। निकाले जाने वाले जुलूस के दौरान शांति और सौहार्दपूर्ण वातारण निर्मित रहे, इसके लिए पहले से तैयारी करें समय-सीमा का ध्यान रखें और जुलूसों आदि के दौरान किसी व्यक्ति को कोई ठेस न पहुंचे इसका भी ध्यान रखें। कलेक्टर ने नगरपालिका सीएमओ श्री भूपेन्द्र दीक्षित को निर्देश दिये कि त्यौहारों के दौरान शहर में साफ-सफाई नियमित रूप से कराएं। सड़कों के गड्ढों को भरवाएं। विद्युत वितरण कंपनी त्यौहारों के दौरान विद्युत वितरण व्यवस्था नियमित रखें।  पुलिस अधीक्षक श्री चौहान ने आयोजकों से अनुरोध किया कि वे जुलूस में शामिल होेने वाले व्यक्तियों को मुँह पर कपड़ा बांधकर शामिल न होने दें। जुलूस के दौरान किसी भी तरह के हथियारों के प्रदर्शन एवं रखने पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही जुलूस में डी.जे. भी बजाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होने बताया कि त्योहारों के दौरान शहर में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था रहेगी। 
    इस अवसर पर श्री मनीष सोनी ने गणेश उत्सव एवं डोलग्यारस पर्व के दौरान तारीखवार संपन्न होने वाली गतिविधियों से अवगत कराया। बाबू खां खरखरे ने मोहर्रम पर्व के दौरान निकाले जाने वाले जुलूसों के बारे में बताया। श्री रामू सर्राफ एवं अन्य प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखें।

Tags: shanti samiti meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

शाजापुर

विविध