खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

सीरीज गंवाई, लेकिन निडर होकर खेले हम : विराट कोहली

सीरीज गंवाई, लेकिन निडर होकर खेले हम : विराट कोहली

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 10:02:21

we played fearlessly said virat kohli

 

लंदन. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज 4-1 से जीत ली। हार पर कप्तान विराट कोहली ने कहा, 4-1 का आंकड़ा उनकी टीम के प्रदर्शन की सही तस्वीर पेश नहीं करता। कोहली के मुताबिक, लार्ड्स टेस्ट को छोड़ दें तो भारत किसी भी टेस्ट में एकतरफा नहीं हारा। पूरी सीरीज में हमारे खिलाड़ी निडर होकर खेले। हमारी टीम में योग्यता है। बस हमें केवल अनुभव चाहिए।

 

टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहतर रही यह सीरीज ः पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान कोहली ने कहा, "हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली वह स्कोर बोर्ड पर नहीं दिखा। हालांकि, दोनों टीमें जानती हैं कि यह एक कठिन सीरीज थी। टेस्ट क्रिकेट के यह बहुत अच्छी सीरीज रही।" सीरीज से होने वाले नफे-नुकसान को लेकर कोहली बोले कि प्रशंसक अब मैदान पर आएंगे। वे दोनों टीमों को जीत के लिए खेलते हुए देखेंगे। इंग्लिश टीम भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए जानी जाती है। 

केवल स्वाभाविक खेल दिखाने की सोची थी ः आखिरी दिन क्या भारत ने मैच जीतने की सोची थी, के सवाल पर कोहली ने कहा, "हमारा ऐसा कोई विचार नहीं था। हमने सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल दिखाने की योजना बनाई थी।"उन्होंने कहा, "हमें मालूम है कि इंग्लैंड ड्रॉ के लिए नहीं खेलता। इंग्लैंड की टीम जीत के जीत के इरादे के साथ ही मैदान पर उतरती। ऐसे में आपको इस तरह की सीरीज में ड्रॉ देखने को नहीं मिलते।"

राहुल और ऋषभ भारतीय टीम के भविष्य ः कोहली ने केएल राहुल और ऋषभ पंत की तारीफ की। उन्होंने कहा, "इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन भारतीय टीम का भविष्य बताता है। मैंने दोनों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।" कोहली के मुताबिक, "पंत ने अधिक साहस और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जब आप ऐसी परिस्थितियों में होते हैं तो आप परिणाम के बारे में नहीं सोचते। लेकिन चीजें आपके अनुकूल होती जाती है।"

Tags: we played fearlessly said virat kohli

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खेल

विविध