खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

फ्रेंडस ऑफ एमपी पोर्टल से माँगे विजन 2023 के लिये सुझाव

फ्रेंडस ऑफ एमपी पोर्टल से माँगे विजन 2023 के लिये सुझाव

Post By : Dastak Admin on 09-Sep-2018 15:40:51

friends of mp portal

 

प्रदेश के विकास एवं प्रवासी भारतीयों के हित-संरक्षण के लिए प्रवासी भारतीय विभाग का गठन किया गया है। विभाग द्वारा प्रवासी भारतीयों से इंटरेक्ट करने के लिए फ्रेंडस ऑफ एमपी वेब पोर्टल तैयार किया गया है। पोर्टल के माध्यम से विजन वर्ष 2023 के लिए प्रवासी भारतीयों से सुझाव प्राप्त किये जा रहे है। इसके लिए पोर्टल पर प्रावधान किया गया है।

विदेशों में विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञों के सुझाव लेने के लिए Friendsofmp.gov.in पर टेलेंट पूल tab बनाया गया है। पोर्टल के माध्यम से कार्यक्रमों का वार्षिक कैलेण्डर तैयार करने और पंजीकृत सदस्यों और चेप्टर का डाटाबेस बनाये जाने के लिए भी वेबसाइट पर प्रावधान किया गया है। विदेश में स्थापित फ्रेंडस ऑफ एमपी के प्रथम चेप्टर का कार्यक्रम अप्रैल 2018 में लंदन में आयोजित किया जा चुका है। इस कार्यक्रम में अनेक प्रवासी भारतीय शामिल हुए थे और उन्होंने प्रदेश के विकास के लिये सुझाव भी दिये थे। इसी वर्ष 3-4 जनवरी 2018 को इंदौर में फ्रेंडस ऑफ एमपी कॉनक्लेव भी आयोजित किया जा चुका है। कॉनक्लेव में विदेशों में निवास कर रहे सात प्रवासी भारतीयों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित भी किया गया था।

 

मुकेश मोदी

Tags: friends of mp portal

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मध्य प्रदेश विशेष

विविध