खास खबरें कलेक्टर ने दी डेड लाइन: सीएम हेल्पलाइन की पेंडिंग शिकायतें एक सप्ताह में हल करें आज भी दो महिलाओं ने की प्रवेश की कोशिश, तनाव सीरिया में पड़ रही मौसम की मार, कड़ाके की ठण्‍ड से 15 बच्‍चों की मौत मनु साहनी बने आईसीसी के नए सीईओ सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के अपनी ही पार्टी के लिए बगावती बोल, कहा- पार्टी में अब 'तानाशाही' अंकिता लोखंडे ने इजहार, बोलीं- 'हां मैं प्यार में हूं' शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम मीजल्स की बीमारी को जड़ से खत्म करना जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा कर्नाटक : दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, सीएम कुमार स्‍वामी बोले- मेरी सरकार स्थिर संगम का पहला स्नान, उमड़ रहा जनसैलाब

फ्रेंडस ऑफ एमपी पोर्टल से माँगे विजन 2023 के लिये सुझाव

फ्रेंडस ऑफ एमपी पोर्टल से माँगे विजन 2023 के लिये सुझाव

Post By : Dastak Admin on 09-Sep-2018 15:40:51

friends of mp portal

 

प्रदेश के विकास एवं प्रवासी भारतीयों के हित-संरक्षण के लिए प्रवासी भारतीय विभाग का गठन किया गया है। विभाग द्वारा प्रवासी भारतीयों से इंटरेक्ट करने के लिए फ्रेंडस ऑफ एमपी वेब पोर्टल तैयार किया गया है। पोर्टल के माध्यम से विजन वर्ष 2023 के लिए प्रवासी भारतीयों से सुझाव प्राप्त किये जा रहे है। इसके लिए पोर्टल पर प्रावधान किया गया है।

विदेशों में विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञों के सुझाव लेने के लिए Friendsofmp.gov.in पर टेलेंट पूल tab बनाया गया है। पोर्टल के माध्यम से कार्यक्रमों का वार्षिक कैलेण्डर तैयार करने और पंजीकृत सदस्यों और चेप्टर का डाटाबेस बनाये जाने के लिए भी वेबसाइट पर प्रावधान किया गया है। विदेश में स्थापित फ्रेंडस ऑफ एमपी के प्रथम चेप्टर का कार्यक्रम अप्रैल 2018 में लंदन में आयोजित किया जा चुका है। इस कार्यक्रम में अनेक प्रवासी भारतीय शामिल हुए थे और उन्होंने प्रदेश के विकास के लिये सुझाव भी दिये थे। इसी वर्ष 3-4 जनवरी 2018 को इंदौर में फ्रेंडस ऑफ एमपी कॉनक्लेव भी आयोजित किया जा चुका है। कॉनक्लेव में विदेशों में निवास कर रहे सात प्रवासी भारतीयों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित भी किया गया था।

 

मुकेश मोदी

Tags: friends of mp portal

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मध्य प्रदेश विशेष

विविध