खास खबरें गया कोठा तीर्थ के विकास के लिए भूमिपूजन किया रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

जनसुनवाई में केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 51 हजार रुपए की सहायता राशि दी

जनसुनवाई में केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 51 हजार रुपए की सहायता राशि दी

Post By : Dastak Admin on 28-Aug-2018 21:00:52

jansunvai


बच्चें भी आए आगे एक हजार 4 रुपए की राशि एकत्रित करके राशि दी दान 
देवास | मंगलवार को जनसुनवाई में केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए रोटरी क्लब देवास और इन्ट्रेक्ट क्लब किंडर स्कूल द्वारा 51 हजार 550 रुपए की सहायता राशि का चेक सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा को प्रदान किया। इसी के साथ वार्ड क्रमांक-21 के मिश्रीलाल नगर के रहवासी बच्चों में गोरांग कुमावत, यशराज डाबी, काजल पटेल, उर्वशी पटेल, हर्षिता मंडलोई एवं श्रीमती वीणा महाजन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए अपने क्षेत्र से रुपए एकत्रित कर 1004 रुपए की सहायता राशि दी। सीईओ जिला पंचायत ने रोटरी क्लब संस्था एवं छोटे बच्चों के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की और कहा कि केरल में आई प्राकृतिक आपदा में हम सभी को सहयोग करना चाहिए। 
   जिला मुख्यालय पर आज मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में 105 से अधिक आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किए। उन्होंने आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर नरेंद्रकुमार सूर्यवंशी, नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान, एसडीएम जीवनसिंह रजक एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
श्री शीलनाथ धूनी भूमि पर से अवैध कब्जा हटवाया जाए
   जनसुनवाई में मनीष गौरी, भानुदास सौदे, सौरभ सौदे, अंकित मेवाड़े एवं अन्य निवासी नई आबादी माताजी रोड ने बताया कि श्री शीलनाथ धूनी संस्था की खाली जमीन पर कुछ लोगों ने टीन शेड लगाकर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। उक्त संस्था की भूमि पर से उनका कब्जा हटवाया जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा ने तहसीलदार देवास को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
पेंशन प्रकरण का निराकरण करवाया जाए
   जनसुनवाई में आवेदक मदनलाल राठौर निवासी देवास ने बताया कि वे मई 2018 को नगर निगम देवास से सेवानिवृत्त हुए हैं, लेकिन अभी तक उनका पेंशन प्रकरण  निराकृत नहीं हुआ है। उनका पेंशन प्रकरण निराकृत करवाया जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने नगर निगम को आवेदन के निराकरण के निर्देश दिए।
नवीन सोसायटी (नवीन खरीदी केंद्र) खोले जाए
   जनसुनवाई में आवेदक गजराज सिंह, इंदरसिंह, देवेंद्र सिंह लोंदिया, भादर सिंह एवं अन्य ग्रामीण जन निवासी ग्राम पंचायत लोंदिया ने आवेदन देते हुए बताया कि उन्हें फसल बेचने के लिए 50 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। इसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उनके गंधर्वपुरी सेक्टर में नवीन सोसायटी (खरीदी केंद्र) खोला जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने कृषि विभाग को ‍नियमानुसार कार्यवाही कर निराकरण के निर्देश दिए।
आर्थिक सहायता प्रदान करवाई जाए
   जनसुनवाई में आवेदिका कांताबाई पति स्व. संतोष निवासी रामपुरा कुलावड़ ने बताया कि उसके पति की मृत्यु कुएं में गिरने से हो गई थी। उसे शासन की योजना अनुसार आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने संबंधित तहसीलदार को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
राशि दिलवाई जाए
   जनसुनवाई में आवेदक उमाकांत तिवारी, धर्मेंद्र पाटीदार, विनय माहेश्वरी, मनोज प्रजापत एवं अन्य लोगों ने बताया कि उन्होंने बीएन गोल्ड और बीएनजी ग्लोबल कंपनी में रुपए जमा करवाए थे, लेकिन रुपए की परिपक्वता होने के बाद भी उन्हें रुपए प्राप्त नहीं हुए हैं। उन्हें उनकी जमा पूंजी दिलवाई जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने संस्थागत वित्त विभाग को कार्यवाही कर निराकरण के निर्देश दिए।
ये आवेदन भी आए
   जनसुनवाई में अतिक्रमण हटवाने, इलाज के लिए सहायता दिलवाने, मीटर बदलवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, मीटर बदलवाने, बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने, फसल बीमा का लाभ दिलवाने, पानी की निकासी सहित अन्य आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने सुनवाई की तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Tags: jansunvai

Post your comment
Name
Email
Comment
 

देवास

विविध