खास खबरें दक्षिण ग्रामीण कार्यालय के शुभारंभ पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता विदेशी फंडिंग से घाटी में तैयार हो रहे है आतंकी - सेना प्रमुख पेरिस में टॉपलेस होकर महिला ने किया ट्रम्‍प का विरोध, समारोह में विश्‍व के कई नेता थे शामिल बॉक्सिंग के खिलाडि़यों को दिल्‍ली की हवा में हो रही सांस लेने में दिक्‍कत तेलंगाना में कांग्रेस की पहली सूची जारी, 65 प्रत्‍याशियों के नाम शामिल केदारनाथ का नया पोस्‍टर रिलीज निफ्टी 10630 के पार, सेंसेक्स 150 अंक मजबूत आचार संहिता के 35 दिनों में अब-तक लगभग 50 करोड़ की सामग्री और नगदी जब्त : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी टीचर नें छात्र की इतनी बेरहमी से की पिटाई की छात्र को मार गया लकवा, कसूर सिर्फ ड्राइंग बुक पूरी नही की.. आज मिलेगा श्री गणेश से सौभाग्‍य का वरदान, लाभ पंचमी पर ऐसे करें विघ्‍नहर्ता की पूजा

जनसुनवाई में बच्चें भी आए आगे 5 हजार 673 रुपए की राशि एकत्रित कर राशि दी दान

जनसुनवाई में बच्चें भी आए आगे 5 हजार 673 रुपए की राशि एकत्रित कर राशि दी दान

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 20:47:48

jansunvai


सीईओ जिला पंचायत ने बच्चों के उत्कृष्ट कार्य की सराहना की 
देवास |  मंगलवार को जनसुनवाई में केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए वार्ड क्रमांक-21 के मिश्रीलाल नगर के रहवासी बच्चों में गोरांग कुमावत, यशराज डाबी, काजल पटेल, उर्वशी पटेल, हर्षिता मंडलोई एवं श्रीमती वीणा महाजन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए अपने क्षेत्र से रुपए एकत्रित कर 5673 रुपए की सहायता राशि सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा को प्रदान की। सीईओ जिला पंचायत ने छोटे बच्चों के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की और कहा कि केरल में आई प्राकृतिक आपदा में हम सभी को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के इसी उत्कृष्ट कार्य से दूसरे लोगों को भी प्रेरणा लेना चाहिए।
    जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में 110 से अधिक आवेदकों ने अपने आवेदन प्रस्तुत किए। उन्होंने आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
पानी की टंकी से पानी का सप्लाई करवाया जाए
     जनसुनवाई में कपिल सिसोदिया निवासी ग्राम नेवरी जनपद पंचायत बागली ने बताया कि ग्राम में नल जल योजना से पानी की टंकी बनी है, लेकिन उससे पानी की सप्लाई नहीं किया जा रहा है। उक्त पानी की टंकी से पेयजल सप्लाई करवाया जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा ने सीईओ जनपद पंचायत को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
स्कूल की फीस माफ करवाई जाए
     जनसुनवाई में आवेदिका बबीता ठाकुर पति स्व.जितेंद्र ठाकुर देवास ने बताया कि उसका पुत्र राज बीसीएम स्कूल की कक्षा 4 में पढ़ता है। आवेदिका ने बताया कि उसके पति की मृत्यु के बाद वह फीस भरने में समर्थ नहीं है। उसके बेटे की स्कूल की फीस माफ करवाई जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने शिक्षा का विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
निजी जमीन पर ठेकेदार द्वारा सड़क खोदी जा रही उसे रोका जाए
     जनसुनवाई में जगदीश पिता घासीजी एवं सीताबाई पति जगदीश निवासी हाटपीपल्या ने बताया कि उनके नाम स्वयं का भूखंड हैं, जिस पर ठेकेदार द्वारा मनमानी करके सड़क बनाई जा रही है, जबकि शासकीय भूमि पर से सड़क नहीं बनाई जा रही है। उक्त ठेकेदार को निजी जमीन को खोदने से रोका जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने संबंधित विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।
मजदूरी का भुगतान करवाया जाए
     जनसुनवाई में राजेश पिता कैलाश पटेल निवासी बैरागढ़ देवास ने बताया कि वह इंदौर में सुपरवाइजर के पद पर कार्य कर रहा था, जिसका भुगतान संबंधित द्वारा नहीं किया गया। उसे उसकी मजदूरी का भुगतान करवाया जाए। आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने जांच कर निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग को दिए।
ये आवेदन भी आए
   जनसुनवाई में अतिक्रमण हटवाने, इलाज के लिए सहायता दिलवाने, मीटर बदलवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, मीटर बदलवाने, बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने, फसल बीमा का लाभ दिलवाने, पानी की निकासी सहित अन्य आवेदन पर सीईओ जिला पंचायत ने सुनवाई की तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Tags: jansunvai

Post your comment
Name
Email
Comment
 

देवास

विविध