खास खबरें बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से 24-25 को बारिश के आसार जेट की फ्लाइट में कैबिन प्रेशर कम हुआ, यात्रियों के नाक-कान में आने लगा खून खाने से डर रहे है लोग, फलों में निकली रही है सुईयॉं एशिया कप : भारत ने पाकिस्‍तान को मात, 8 विकेट से रौंदा भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता के महाकुंभ में आएंगे पीएम मोदी बेटी पूजा-आलिया के साथ महेश भट्ट फिर से बनाएंगे फिल्‍म 'सड़क' अब नौकरी जाने पर सरकार देगी पैसा, सीधे आऐगा आपके बैंक खाते में धान के समर्थन मूल्य पर इस वर्ष भी दिया जायेगा बोनस : मुख्यमंत्री श्री चौहान यूपी में दिमागी बुखार ने ली अब 71 जानें क्‍यों मनाया जाता है मोहर्रम, रमजान के बाद दूसरा सबसे पाक महीना

दिव्‍यांग को ट्राइसिकल के लिए तुरंत पहुंचाया जिला पुनर्वास केन्‍द्र

दिव्‍यांग को ट्राइसिकल के लिए तुरंत पहुंचाया जिला पुनर्वास केन्‍द्र

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 20:40:37

jansunvai


जनसुनवाईं में आज 96 आवेदकों की हुई सुनवाई 
मन्दसौर |  प्रति मंगलवार की तरह आज जिला कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई कार्यक्रम में जिले भर से आए 96 आवेदकों ने अपनी समस्या/शिकायत/मांग/ आर्थिक सहायता संबंधी आवेदन दिये। जनसुनवाई में आवेदक श्री मांगीलाल निवासी चिमनगढ तहसील सीतामउ ने बहुदिव्‍यांग होने के कारण ट्राइसिकल के लिये जनसुनवाई में आवेदन दिया। जिस पर कलेक्‍टर श्री श्रीवास्‍तव ने सामाजिक न्‍याय विभाग से तुरंत कार्यवाही करवा कर। श्री मांगीलाल को ट्राइसि‍कल के लिये जिला विकलांग पुनर्वास केन्‍द्र भेजा। 
   जनसुनवाई में कलेक्‍टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्‍तव, सीईओ जिला पंचायत श्री आदित्‍य सिंह, अपर कलेक्टर श्री डामोर, एसडीएम मंदसौर श्री शाक्‍य, एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी आवेदकों से आवेदन पत्र प्राप्त कर उन पर समुचित कार्यवाही के लिये विभाग प्रमुखों की ओर प्रेषित किया। जनसुनवाई में बीपीएल सूची में नाम जुडवाने, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास मंजूर करने, संबल योजना का लाभ लेने सीमांकन, निजी भूमि पर अवैध अतिक्रमण, भूमि विवाद, बीमारी सहायता, आपसी विवाद, शिक्षा ऋण दिलाने, सामुदायिक सुविधा घर (कम्युनिटी टायलेट) बनवाने आदि विषयों के आवेदन प्राप्त हुये। निवारण हेतु संबंधित विभागाधिकारियों को निर्देश दिये। जनसुनवाई में सभी विभागाधिकारी मौजूद थे।         

Tags: jansunvai

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मंदसौर

विविध