खास खबरें माहौल बिगाड़ने वालों के विरूद्ध होगी रासुका की कार्रवाई तीन तलाक अध्यादेश को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, कानून मंत्री ने की पुष्टि ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

जिले में विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर मतदाता को जागरूक किया जा रहा

जिले में विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर मतदाता को जागरूक किया जा रहा

Post By : Dastak Admin on 30-Aug-2018 23:21:44

matdata jagrukta abhiyan

आगर-मालवा | स्वीप अन्तर्गत जिले में मतदाताओं में विभिन्न गतिविधयों के माध्यम से जागरूकता लाई जा रही है। स्वीप अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सीईओ श्रीमती अंजली जोसेफ ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षैत्रों में मतदाता जागरूकता प्रचार रथ द्वारा प्रतिदिन भ्रमण कर जागरूक किया जा रहा है। 

   स्वीप अध्यक्ष श्रीमती जोसेफ ने बताया कि गुरूवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में आगर विकास खण्ड की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को ईव्हीएम एवं वीवीपैट के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई तथा डैमो मतदान करवाया गया। श्रीमती जोसेफ ने आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देते हुए उन्हे ग्रामीण क्षेत्र की महिलांए जिनके नाम मतदाता सूची में नही हैं उनके नाम विशेष रूप से मतदाता सूची में जुड़वाने हेतु संबंधित बी.एल.ओ. से संपर्क करते हुए जुड़वाने को कहा गया। इस अवसर पर सीईओ जनपद पंचायत आगर के द्वारा ईव्हीएम के बारे में जानकारी दी गई।
   गुरूवार को ग्राम पंचायत सुमराखेड़ी और हड़ाई कलामण्ड़लियों के द्वारा भी स्थानीय बोली में गायन कर ग्रामीणों मतदाताओं को अपने मत के प्रति जागरूक किया और मतदान के महत्व को समझाया गया। जहां महिलाओं को अपने मत का अधिकारी समझाया गया ई.वी.एम. मशीन और वीवीपैट के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई।

Tags: matdata jagrukta abhiyan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

आगर

विविध