खास खबरें माहौल बिगाड़ने वालों के विरूद्ध होगी रासुका की कार्रवाई तीन तलाक अध्यादेश को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, कानून मंत्री ने की पुष्टि ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

अवैध हूटर, बम्पर एवं प्रेशर हॉर्न लगे वाहनों पर सख्त कार्यवाही करें - कलेक्टर श्री गुप्ता

अवैध हूटर, बम्पर एवं प्रेशर हॉर्न लगे वाहनों पर सख्त कार्यवाही करें - कलेक्टर श्री गुप्ता

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 21:45:53

samay avadhi samiksha

 

आगर-मालवा | निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वाहनों पर अवैध रूप से लगे हूटर, बम्पर एवं प्रेशर हॉर्न हटवाने की कार्यवाही करें, यह निर्देश कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने सोमवार को समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में निर्वाचन कार्यों की समीक्षा के दौरान जिला परिवहन अधिकारी को दिए। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी से कहा कि पुलिस विभाग के सहयोग से वाहनों से अवैध हूटर, बम्पर हटाने के लिये अभियान चलाए, वाहनों की चेकिंग की जाकर अवैध हूटर एवं बम्पर लगे पाए जाने पर सख्त कार्यवाही करें, तथा वाहन चालकों को इस संबंध में समझाईश दी जाए। 
अवैध मदिरा के संग्रहण, परिवहन करने वालों पर करें कार्यवाही
    कलेक्टर श्री गुप्ता ने आबकारी विभाग के अधिकारी को जिले में अवैध मदिरा के संग्रहण, परिवहन एवं अवैध व्यापार करने वालों पर मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम के तहत् कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। इस संबंध में कार्यवाही निरन्तर जारी रखे। उन्होंने संपत्ति विरूपण अधिनियम के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।     
निर्वाचन कार्यों में लापरवाही न करें
   कलेक्टर श्री गुप्ता द्वारा बैठक में निर्वाचन कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि निर्वाचन हेतु जिन अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दायित्व सौंपे हैं वे दायित्वों का निर्वहन समयसीमा में करें। निर्वाचन कार्यों में लापरवाही करने वाले पर कार्यवाही करने में किसी प्रकार का संकोच नहीं किया जाएगा। निर्विघ्न एवं निष्पक्ष निर्वाचन कराने हेतु आयोग के निर्देशों का गहन अध्ययन करें तथा अमल में लाएं। उन्होंने संबंधित को निर्देश दिए कि निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षणों के दौरान उपस्थित अधिकारियों को ईवीएम तथा वीवीपैट की जानकारी भी दी जाए। 
त्यौहारों के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था सूचारू रखें
    कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देश दिए कि आगामी त्यौहारों को सौहार्द एवं शान्तिमय वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु अधिकारी तहसील स्तर पर शान्ति समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित कर लें। उन्होंने नगर पालिका/परिषद् के अधिकारियों को त्यौहारों के दौरान साफ-सफाई, पेयजल आदि व्यवस्थाओं को सुचारू रखने तथा विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने हेतु विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया। 
सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता के साथ करें
     बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने सीएम हेल्पलाईन अन्तर्गत लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए, शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने एल-4 तथा 300 से अधिक दिनों की लम्बित शिकायतों को सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग अन्तर्गत पेंडिंग प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री गुप्ता ने 12 सितम्बर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कुण्डालिया बांध का लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए दायित्व सौंपे।
निर्माणाधीन कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं
   कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्माणाधीन नवीन कलेक्ट्रेट भवन, अधिकारी-कर्मचारी आवास, जिला चिकित्सालय का निर्माण शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री जनकल्याण योजनान्तर्गत बिजली बिल माफी, सरल बिजली बिल, प्रसूति सहायता सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
ये रहे उपस्थित
    बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती अंजली जोसेफ, अपर कलेक्टर श्री एन.एस.राजावत, संयुक्त कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री महेन्द्र सिंह कवचे, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कल्याण पांडे सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

Tags: samay avadhi samiksha

Post your comment
Name
Email
Comment
 

आगर

विविध