खास खबरें खाटू श्याम जन्मोत्सव आज अमृतसर ब्‍लॉस्‍ट मामले में राजनाथ सिंह ने दिऐ सख्‍त जांच के निर्देश, एनआईए की टीम पहुंची अमृतसर क्‍यों जमाल खशोगी के हत्‍या के टेप को सुनने से ट्रम्‍प को कर दिया गया मना ? विश्व महिला मुक्केबाजी के क्‍वार्टर फाइनल में पहुँची मैरीकॉम सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान, बोले-रिश्‍ते खराब होने पर ज्‍यादातर होते है रेप के मामले दर्ज, कांग्रेस ने कहा-माफी मांगों अयोध्‍या में कारसेवकों के साथ हुये गोलीकाण्‍ड पर बनी 'राम जन्मभूमि' का ट्रेलर रिलीज RBI बोर्ड की अहम बैठक शुरू, किन अहम मुद्दों पर होगा विचार .... राज्यपाल के जन्म दिन पर न्यू मार्केट व्यापारी संघ पुस्तकें भेंट करेगा लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब, पैर में हआ फोड़ा, बिगड़ी हालत देवोत्‍थान एकादशी के दिन कभी न करें ये काम..

आओ मिट्टी के गणेश बनायें, पर्यावरण बचायें कार्यशाला सम्पन्न

आओ मिट्टी के गणेश बनायें, पर्यावरण बचायें कार्यशाला सम्पन्न

Post By : Dastak Admin on 07-Sep-2018 09:58:34

आओ मिट्टी के गणेश बनायें

 

संचालनालय, पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय द्वारा आज 'आओ मिट्टी के गणेश बनायें, पर्यावरण बचायें'' कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में भोपाल के स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं और नागरिकों ने उत्साह से भाग लेकर मिट्टी गणेश का निर्माण किया। दो-दिवसीय कार्यशाला का समापन 7 सितम्बर को होगा।

पुरातत्व आयुक्त श्री अनुपम राजन ने बताया कि विभाग हर साल मिट्टी से गणेश बनाने का कार्यक्रम करता है। इसमें लोगों को पुरा-सम्पदा के संरक्षण के प्रति जागरूक करने के साथ पर्यावरण बचाने का भी संदेश दिया जाता है। कार्यशाला में मॉडलर श्री सुरेश राठौर और सहायक कलाकारों ने प्रतिभागियों को सरल विधि से मिट्टी की गणेश मूर्ति बनाना सिखाया। संचालनालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी प्रशिक्षण में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

 

सुनीता दुबे

Tags: आओ मिट्टी के गणेश बनायें

Post your comment
Name
Email
Comment
 

भोपाल संभाग

विविध