खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

आओ मिट्टी के गणेश बनायें, पर्यावरण बचायें कार्यशाला सम्पन्न

आओ मिट्टी के गणेश बनायें, पर्यावरण बचायें कार्यशाला सम्पन्न

Post By : Dastak Admin on 07-Sep-2018 09:58:34

आओ मिट्टी के गणेश बनायें

 

संचालनालय, पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय द्वारा आज 'आओ मिट्टी के गणेश बनायें, पर्यावरण बचायें'' कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में भोपाल के स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं और नागरिकों ने उत्साह से भाग लेकर मिट्टी गणेश का निर्माण किया। दो-दिवसीय कार्यशाला का समापन 7 सितम्बर को होगा।

पुरातत्व आयुक्त श्री अनुपम राजन ने बताया कि विभाग हर साल मिट्टी से गणेश बनाने का कार्यक्रम करता है। इसमें लोगों को पुरा-सम्पदा के संरक्षण के प्रति जागरूक करने के साथ पर्यावरण बचाने का भी संदेश दिया जाता है। कार्यशाला में मॉडलर श्री सुरेश राठौर और सहायक कलाकारों ने प्रतिभागियों को सरल विधि से मिट्टी की गणेश मूर्ति बनाना सिखाया। संचालनालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी प्रशिक्षण में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

 

सुनीता दुबे

Tags: आओ मिट्टी के गणेश बनायें

Post your comment
Name
Email
Comment
 

भोपाल संभाग

विविध