खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

हिन्दी में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को सिखायी जायेगी अंग्रेजी - राज्य मंत्री श्री जोशी

हिन्दी में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को सिखायी जायेगी अंग्रेजी - राज्य मंत्री श्री जोशी

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 10:34:02

amu bw crisp and aa edutech

 

क्रिस्प और एए एजुटेक के बीच हुआ एमओयू 

हिन्दीभाषी विद्यार्थियों के लिये इंजीनियरिंग की परीक्षा हिन्दी माध्यम से देने की सुविधा राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा दी गयी है। इन विद्यार्थियों को वैश्विक जरूरतों के अनुसार क्षमतावान बनाने के लिये इनमें कम्युनिकेशन स्किल और व्यक्तित्व विकास के लिये क्रिस्प और एए एजुटेक के बीच एमओयू हुआ है। विद्यार्थियों की कम्युनिकेशन स्किल बढ़ाने के लिये इन्हें अंग्रेजी सिखायी जायेगी। एए एजुटेक के डॉयरेक्टर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन श्री के. श्रीकांत हैं। तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास (स्वतंत्र प्रभार) और स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री दीपक जोशी ने यह बातें राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 'उदय' कार्यक्रम में कही।

श्री जोशी ने कहा कि 'उदय' कार्यक्रम में प्रथम चरण में विश्वविद्यालय की 30 चयनित छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्हें 360 घण्टे का ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

एचीवर बनें

श्री के. श्रीकांत ने कहा कि केवल अंक लाने के लिये नहीं पढ़ें। पाजिटिव सोच और जुनून के साथ कार्य करेंगे तो एचीवर बनेंगे। उन्होंने कहा कि लोग क्या कहेंगे, यह मत सोचो। श्री श्रीकांत ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक अपने पाजिटिव एप्रोच और जुनून के कारण ही लगाया है।

कुलपति डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि अच्छा कम्युनिकेटर बनने के लिये अच्छे वक्ता के साथ ही अच्छे श्रोता भी बनें। उन्होंने बताया कि उदय कार्यक्रम के साथ ही इंटर्नशिप जागरूकता ड्राइव भी चलाया जा रहा है। इस मौके पर राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय और इटर्नशाला गुरूग्राम के बीच एमओयू हुआ। आभार प्रदर्शन क्रिस्प के सीईओ श्री मुकेश शर्मा ने किया। इस दौरान प्राध्यापक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

राजेश पाण्डेय

Tags: amu bw crisp and aa edutech

Post your comment
Name
Email
Comment
 

भोपाल संभाग

विविध