खास खबरें वाट्सएप पर पोस्ट करने पर पटवारी की शिकायत, कलेक्टर ने उज्जैन किया अटैच पीएम मोदी ने की ट्विटर के सीईओ से मुलाकात, ट्विटर की तारीफ में बोले ये... अफरीदी ने इमरान को दी सलाह, कश्‍मीर को छोड़ पहले अपने 4 राज्‍य संभालें मिताली ने टी-20 में बनाया रिकॉर्ड, रोहित-विराट को भी पीछे छोड़ा राहुल गांधी की मौजूदगी में टिकट बंटवारे को लेकर पायलट और डूडी में कहासुनी लेक कोमो में सात जन्‍मों के बंधन में बंधे रणवीर-दीपिका, करण जौहर ने दी बधाई आज से दिल्‍ली में शुरू होगा ट्रेड फेयर, 18 से मिलेगी आम लोगों को एंट्री पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां बहू और उसके परिजनों की प्रताड़ना से तंग आ ससुर खुद को गोली मार की आत्‍महत्‍या छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

Xiaomi Redmi Note 5 Pro एक नए अवतार में

Xiaomi Redmi Note 5 Pro एक नए अवतार में

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 10:20:41

Xiaomi Redmi Note 5 Pro


शाओमी इंडिया ने इशारों में बताया है कि मंगलवार को नया लाल रंग वाला रेडमी स्मार्टफोन लॉन्च होगा। चीनी कंपनी अपनी रेडमी सीरीज़ की पाचवीं सालगिरह मना रही है। इस मौके पर ही पिछले महीने ही कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसि़डेंट मनु कुमार जैन ने एक तस्वीर साझा की थी जो नए लाल रंग वाले वेरिएंट की ओर इशारा था। याद रहे कि Xiaomi ने इस साल जून महीने में Redmi Note 5 फ्लेम रेड एडिशन लॉन्च किया था। बता दें कि रेडमी नोट 5 मॉडल भारत में Redmi Note 5 Pro के नाम से आता है। इसका मतलब है कि यह लोकप्रिय स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में नए रंग में आएगा।

Redmi Note 5 Pro भारत में फिलहाल ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रोज़ गोल्ड रंग में मिलता है। चीनी मार्केट में उपलब्ध फ्लेम रेड वेरिएंट अब तक भारत नहीं लाया गया है। रेडमी इंडिया के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शाओमी ने नए कलर मॉडल का टीज़र ज़ारी किया। इसे मंगलवार को पेश किए जाने की उम्मीद है। कंपनी ने ट्वीट किया है, रेड इज़ कमिंग! कल सुबह 10 बजे होगा खुलासा!" शाओमी ने इस फोन का एक वीडियो टीज़र भी ज़ारी कर दिया है। हालांकि, अभी इस वेरिएंट की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
 
Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशन और भारत में कीमत
Xiaomi Redmi Note 5 Pro की कीमत भारत में 14,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपये है। हैंडसेट ब्लैक, गोल्ड, लेक ब्लू और रोज़ गोल्ड रंग में फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर बेचा जाता है। बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 13,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। लेकिन बजट 2018 के बाद कीमत में 1,000 रुपये का इजाफा किया गया।

डुअल सिम शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो एंड्रॉयड नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। इसमें भी 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले है। स्क्रीन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली है। फोन को रफ्तार देने का काम करता है 1.8 गीगाहर्ट्ज़ वाला स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। रैम के दो विकल्प हैं- 4 जीबी  या 6 जीबी। इस हैंडसेट में भी फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ जुगलबंदी में मौज़ूद है एफ/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल वाला सेंसर। डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376 सेंसर है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के दोनों वेरिएंट में स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल करना संभव है।

Tags: Xiaomi Redmi Note 5 Pro

Post your comment
Name
Email
Comment
 

युवा

विविध