खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

’’बर्ड लखनऊ के ट्रेनिंग का झाबुआ में शुभारम्भ’’

’’बर्ड लखनऊ के ट्रेनिंग का झाबुआ में शुभारम्भ’’

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 21:30:43

bird lukhnaw training

 

झाबुआ |  बैंकर्स इन्स्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट (बर्ड), लखनऊ द्वारा झाबुआ में तीन दिवसीय विशेष प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि नाबार्ड चीफ जनरल मैनेजर श्री एस.के. बसंल जी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। उल्लेखनीय हैं कि बर्ड, लखनऊ नाबार्ड की एक स्वतंत्र संस्था है जो देश के विभिन्न बैंकों के अधिकारियों/कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने का कार्य करती है। झाबुआ में ट्रेनिंग का विषय स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्य को बैंक सखी के रूप में नियुक्त करना है।इस ट्रेनिंग में देश के 7 राज्यों के 10 ग्रामीण बैंकों से 23 प्रतिभागी सम्मिलित हुए है जो 10 सितम्बर से 12 सितम्बर तक यहाँ पर रहकर झाबुआ तथा अलीराजपुर जिले के स्वयं सहायता तथा बैंक सखी की कार्यशैली का अध्ययन करेंगे।
     कार्यक्रम का शुभारम्भ नाबार्ड चीफ जनरल मैनेजर श्री एस.के. बसंल के भाषण से हुआ जिसमें उन्होंने स्वयं सहायता समूह तथा बैंक सखी की उपयोगिता का महत्व बताया तथा सभी प्रतिभागियों को अपनी-अपनी बैंकों में यह मॉडल विकसित करने को कहा।
     कार्यक्रम समन्वयक डॉ. श्याम गर्ग द्वारा बताया गया कि सभी प्रतिभागी मंगलवार को अलीराजपुर जिले के चाँदपुरत थाभा भरा क्षेत्र के नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक के बैंक सखी सेन्टर पर विजिट कर उनका अध्ययन करेंगे।
इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन नर्मदा झाबुआ ग्रामीण बैंक के सहयोग से बर्ड लखनऊ द्वारा किया जा रहा है।

Tags: bird lukhnaw training

Post your comment
Name
Email
Comment
 

झाबुआ

विविध