खास खबरें खाटू श्याम जन्मोत्सव आज अमृतसर ब्‍लॉस्‍ट मामले में राजनाथ सिंह ने दिऐ सख्‍त जांच के निर्देश, एनआईए की टीम पहुंची अमृतसर क्‍यों जमाल खशोगी के हत्‍या के टेप को सुनने से ट्रम्‍प को कर दिया गया मना ? विश्व महिला मुक्केबाजी के क्‍वार्टर फाइनल में पहुँची मैरीकॉम सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान, बोले-रिश्‍ते खराब होने पर ज्‍यादातर होते है रेप के मामले दर्ज, कांग्रेस ने कहा-माफी मांगों अयोध्‍या में कारसेवकों के साथ हुये गोलीकाण्‍ड पर बनी 'राम जन्मभूमि' का ट्रेलर रिलीज RBI बोर्ड की अहम बैठक शुरू, किन अहम मुद्दों पर होगा विचार .... राज्यपाल के जन्म दिन पर न्यू मार्केट व्यापारी संघ पुस्तकें भेंट करेगा लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब, पैर में हआ फोड़ा, बिगड़ी हालत देवोत्‍थान एकादशी के दिन कभी न करें ये काम..

युवाओं को मतदान हेतु प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया ‘‘यूथ प्लस‘‘ कार्यक्रम

युवाओं को मतदान हेतु प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया ‘‘यूथ प्लस‘‘ कार्यक्रम

Post By : Dastak Admin on 30-Aug-2018 23:10:17

youth plus

 

खरगौन |  आनंद विभाग खरगोन द्वारा युवा मतदाताओं को आगामी विधानसभा निर्वाचन-2018 में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से गुरूवार को शासकीय महाविद्यालय में ‘‘यूथ प्लस‘‘ कार्यक्रम आयोजित किया गया। आनंद विभाग के नोडल अधिकारी श्री दीपक शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में आनंद विभाग के जिला संयोजक श्री केबी  मंसारे एवं डॉ. संजय कोचक के दल द्वारा लोक नाट्य और गीतों के माध्यम से युवाओं को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से मतदान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। नोडल अधिकारी, स्वीप गतिविधी श्री सुनिल सोलंकी के मार्गदर्शन में वीवी पेट मशीन के संचालन और उसके महत्व के विषय में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा बताया गया तथा लाईव डेमोस्ट्रेशन किया गया। कई युवाओं द्वारा वीवी पेट मशीन का स्वयं संचालन स्वयं कर प्रक्रिया को समझा व देखा। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापकगण सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. चंद्रजीत सांवले ने किया।
युवाओं को प्रेरित करने के लिए कार्यक्रम
   आनंद विभाग के नोडल अधिकारी श्री शर्मा ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शशि भूषण सिंह के मार्गदर्शन में युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए खरगोन जिले में आंनद विभाग के माध्यम से एक जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसे ‘‘यूथ प्लस‘‘ नाम दिया गया है। युवा इस कार्यक्रम में रूचिपूर्ण माध्यम (जिसमें वीडियों क्लीपिंग, लघुनाटिकाएं, लोकगीत इत्यादि शामिल है) के द्वारा युवा मतदाताओं को निर्वाचन नामावली में नाम जुड़वाने एवं मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। ‘‘यूथ प्लस‘‘ के अंतर्गत भीकनगांव, बड़वाह और खरगोन में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Tags: youth plus

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खरगोन

विविध