खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

युवाओं को मतदान हेतु प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया ‘‘यूथ प्लस‘‘ कार्यक्रम

युवाओं को मतदान हेतु प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया ‘‘यूथ प्लस‘‘ कार्यक्रम

Post By : Dastak Admin on 30-Aug-2018 23:10:17

youth plus

 

खरगौन |  आनंद विभाग खरगोन द्वारा युवा मतदाताओं को आगामी विधानसभा निर्वाचन-2018 में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से गुरूवार को शासकीय महाविद्यालय में ‘‘यूथ प्लस‘‘ कार्यक्रम आयोजित किया गया। आनंद विभाग के नोडल अधिकारी श्री दीपक शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में आनंद विभाग के जिला संयोजक श्री केबी  मंसारे एवं डॉ. संजय कोचक के दल द्वारा लोक नाट्य और गीतों के माध्यम से युवाओं को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से मतदान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। नोडल अधिकारी, स्वीप गतिविधी श्री सुनिल सोलंकी के मार्गदर्शन में वीवी पेट मशीन के संचालन और उसके महत्व के विषय में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा बताया गया तथा लाईव डेमोस्ट्रेशन किया गया। कई युवाओं द्वारा वीवी पेट मशीन का स्वयं संचालन स्वयं कर प्रक्रिया को समझा व देखा। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापकगण सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. चंद्रजीत सांवले ने किया।
युवाओं को प्रेरित करने के लिए कार्यक्रम
   आनंद विभाग के नोडल अधिकारी श्री शर्मा ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शशि भूषण सिंह के मार्गदर्शन में युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए खरगोन जिले में आंनद विभाग के माध्यम से एक जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसे ‘‘यूथ प्लस‘‘ नाम दिया गया है। युवा इस कार्यक्रम में रूचिपूर्ण माध्यम (जिसमें वीडियों क्लीपिंग, लघुनाटिकाएं, लोकगीत इत्यादि शामिल है) के द्वारा युवा मतदाताओं को निर्वाचन नामावली में नाम जुड़वाने एवं मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। ‘‘यूथ प्लस‘‘ के अंतर्गत भीकनगांव, बड़वाह और खरगोन में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Tags: youth plus

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खरगोन

विविध