खास खबरें कलेक्टर ने 5 व्यक्तियों को जिला बदर किया पत्नी को शॉपिंग के लिए बताया एटीएम का पिन, क्या आप बता सकते हैं वो 4 नंबर प्‍ले स्‍टोर पर गेम की जगह लोगों ने डाउनलोड कर लिया वायरस INDvsAUS पहला टी20: ये 12 खिलाड़ी बने टीम का हिस्‍सा, BCCI ने घोषित किया नाम सुषमा स्‍वराज के चुनाव नहीं लड़ने की बात पर बोले चिदंबरम 'बीजेपी की हालत देख छोड़ रही मैदान' प्रियंका ने दोस्‍तों को भेजी शादी की मिठाई, सामने आया वेडिंग कॉर्ड मार्क जुकरबर्ग नहीं देंगे फेसबुक के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा मंच से बोली हेमा मालिनी 'ये बसंती की इज्‍जत का सवाल है' ओडिशा : भैंस बचाने में पुल से नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, 12 की हुई मौत हरि-हर मिलन: श्रीहरी को राजपाठ सौंपकर महादेव करते हैं तपस्या के लिए प्रस्थान

पुलिस व राजस्व अधिकारियों की निर्वाचन में मुस्तैदी को लेकर बैठक संपन्न

पुलिस व राजस्व अधिकारियों की निर्वाचन में मुस्तैदी को लेकर बैठक संपन्न

Post By : Dastak Admin on 07-Sep-2018 23:50:34

vidhansabha aam chunav


जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ली संयुक्त बैठक 
खरगौन | विधानसभा निर्वाचन 2018 की पूर्व तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है। निर्वाचन पूर्व तैयारियों के लिए निरंतर बैठकें और समितियों का गठन तथा विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपने के कार्य जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा किए जा रहे है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शशि भूषण सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री डी कल्याण चक्रवर्ती ने जिले के समस्त राजस्व अधिकारी व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में राजस्व विभाग के नायब तहसीलदार स्तर तक के व पुलिस अधिकारियों में थाना स्तर तक के सभी अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में जिले में संवेदन क्षेत्रों में तहसीलदार और थाना प्रभारी तथा एसडीएम व एसडीओपी संयुक्त रूप से भ्रमण कर गतिविधियों पर नजर रखेंगे। इनके द्वारा क्षेत्रों में शराब, ध्वनी प्रदुषण, संपत्ति विरूपण, क्रिटीकल व वनरेबल क्षेत्रों पर नजर रखकर कार्यवाही की जाएगी। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एमएल कनेल, एएसपी श्री शशिकांत कनकने, समस्त अनुभागों के एसडीएम व एसडीओपी उपस्थित रहे। 
सीमावर्ती क्षेत्र से लगे मतदान केंद्रों पर रखे नजर
    बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने राजस्व व पुलिस अधिकारियों से कहा कि अन्य राज्यों की सीमाओं से लगे मतदान केंद्रों पर नजर रखी जाएं। जिले में ऐसे 10 मतदान केंद्र है, जहां अन्य राज्यों के व्यक्ति आकर प्रभावित कर सकते है। साथ ही श्री सिंह ने जिले में शेडो एरिया के लिए पृथक से संचार योजना बनाने के लिए भी कहां। यह भी निर्देश दिए कि जिले के समस्त क्रिटीकल व वनरेबल मतदान केंद्रों पर क्षेत्रों को पुनः जांचे व चयनित करें। निर्वाचन के मद्देनजर जिले में समस्त शस्त्र लायसेंस व नए स्वीकृत शस्त्र लायसेंस धारकों की सूची लेकर जांच कर ली जाए। 
सेक्टर अधिकारियों पास होंगे मजिस्ट्रेट पॉवर
    विधानसभा निर्वाचन 2018 में अब सेक्टर अधिकारी ही महत्वपूर्ण होगा। इससे पूर्व सेक्टर अधिकारियों के ऊपर झोनल अधिकारी हुआ करते थे। निर्वाचन आयोग द्वारा झोनल अधिकारियों  को नियुक्त करने के आदेश नहीं है। उनके स्थान पर अब सेक्टर अधिकारी ही उनका कार्य भी देखेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह द्वारा जिले की 6 विधानसभाओं के लिए 184 सेक्टर अधिकारी नियुक्त किए गए है। अब सेक्टर अधिकारियों के पास भी मजिस्ट्रेट पॉवर रहेंगे।
पुलिस अधिकारियों ने वीवी पेट का किया अवलोकन
    बैठक में राजस्व व पुलिस अधिकारियों ने वीवी पेट का भी अवलोकन किया। सभी पुलिस अधिकारियों ने इस दौरान अपनी तरफ से मतदान कर वीवी पेट में प्रदर्शित होने वाली पर्ची को भी देखा और निर्वाचन आयोग द्वारा किए जा रहे इस नवाचार की भी सराहना की।

 

Tags: vidhansabha aam chunav

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खरगोन

विविध