खास खबरें वाट्सएप पर पोस्ट करने पर पटवारी की शिकायत, कलेक्टर ने उज्जैन किया अटैच पंडित नेहरू की जयंती पर सोनिया गांधी और मनमोहन समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि अमेरिका : कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में अब तक हुई 44 की मौत, कई सेलिब्रिटीज के घर भी जले विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद राहुल गांधी की मौजूदगी में टिकट बंटवारे को लेकर पायलट और डूडी में कहासुनी दीपिका के परिवार ने नारियल दे किया रणवीर का स्‍वागत, कोंकणी रिवाज से हुई सगाई आज से दिल्‍ली में शुरू होगा ट्रेड फेयर, 18 से मिलेगी आम लोगों को एंट्री पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

मुख्यमंत्री कप का हुआ समापन, बालक वर्ग की प्रतियोगिता में 9 जनपदों की टीमें हुई शामिल

मुख्यमंत्री कप का हुआ समापन, बालक वर्ग की प्रतियोगिता में 9 जनपदों की टीमें हुई शामिल

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 21:00:17

 मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता


खरगौन | शनिवार को जिला स्तरीय मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित हुई इस बालक वर्ग की प्रतियोगिता में जिले की सभी 9 जनपदों की टीमें भी शामिल हुई। प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड व पीजी कॉलेज मैदान में खेलों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डीएसपी नेहा पच्चिसिया, पुर्व खिलाड़ी एवं चैबंर ऑफ कार्मस के अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल, कॅरियर काउंसलर श्री निशांत दुबे ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस अवसर पर डीएसपी पच्चिसिया ने कहा कि खिलाड़ी असफलता से घबराएं नही, बल्कि उससे सीख लेकर आगे बढ़े। हर किसी व्यक्ति के जीवन में चढ़ाव-उतार आता है। इसका मतलब यह नहीं कि व्यक्ति हार मान ले। बल्कि उस व्यक्ति का लगातार प्रयास होता है कि एक न एक दिन में जरूर सफल होऊंगा। चैबंर ऑफ कार्मस के अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि हर एक व्यक्ति का लक्ष्य होना चाहिए कि उसे कौन-सा खिलाड़ी बनना है, सिर्फ उसी खेल की ओर ध्यान देना चाहिए। अन्य खेलों की तरफ नहीं। 
प्रतियोगिता के इन खेलों में बालकों व जनपदों ने मारी बाजी
    शनिवार को आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में फुटबॉल, एथलेटिक्स, व्हॉलीवाल, कबड्डी, कराटे व कुश्‍ती का आयोजन किया गया। विभिन्न खेलों में जनपदों की बालक वर्ग की टीमों ने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए बाजी मारी। कबड्डी में महेश्वर विजेता व बड़वाह उप विजेता। व्हॉलीवाल में विजेता महेश्वर व उप विजेता बड़वाह, एथलेटिक्स 100 मीटर में रूपेश पिता वेरसिंग भगवानपुरा, 200 मीटर में आदर्श पिता राजेश महेश्वर, 400 मीटर में जयेंद्र पिता शैलेंद्र बड़वाह तथा 1000 मीटर में रूद्राक्ष पिता विजय खरगोन प्रथम रहे। वहीं गोलाफेंक में प्रथम बिशन पिता श्री राजराम झिरन्या, लंबीकूद में प्रथम जयश गुप्ता खरगोन व द्वितीय लोकेंद्र पाटीदार महेश्वर, ऊंचीकूद में दीनानाथ पाटीदार महेश्वर व द्वितीय साजन कालू झिरन्या रहे। 
   इसके अलावा भाला फेंक में प्रथम स्थान रोहित पिता रूमसिंह अजनारे कसरावद ने बनाया। कराटे की प्रतियोगिता में विजेता 40 किग्रा में अर्थव कसरावद, 45 किग्रा में विनायक सोनी महेश्वर, 50 किग्रा में कुश बड़वाह तथा 55 किग्रा में यश महेश्वर रहे। वहीं कुश्‍ती में 42 किग्रा में नरेंद्र प्रजापत बड़वाह, 46 किग्रा में सौरभ यादव, 50 किग्रा में प्रवीण चौहान बड़वाह, 55 किग्रा में दीपक वर्मा, 60 किग्रा में आदित्य जाट, 63 किग्रा में अभिषेक मोरे बड़वाह, 69 किग्रा में विशाल भेरवे बड़वाह एवं 76 किग्रा में अमन माझी रहे। कार्यक्रम में खेल अधिकारी श्रीमती पवि दुबे, कोच सत्यवीर पुरोहित, उच्छमसिंग रावत, ज्योति बाला रावत, अंजली डावर, आरसी मोरे, ब्लॉक समन्वयक अनिता हिरवे, नेहा कुशवाह, स्वाति शर्मा, अरूणा खोडे, आशिष गुप्ता, जोसपाल सर, जय पाटीदार, सुरेश हिरवें, जितेंद्र हिरवे, सचिन मोरे व वाहिद खान उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अखिलेश शुक्ला ने किया। समाचार जारी होने तक खरगोन व बड़वाह के बीच फुटबाल का मैच चल रहा था।

Tags: मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खरगोन

विविध