खास खबरें तपोभूमि में हुई कल्याण मंदिर विधान की रचना अब प्राइवेट स्‍कूल-कॉलेजों में भी मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ सीरिया में पड़ रही मौसम की मार, कड़ाके की ठण्‍ड से 15 बच्‍चों की मौत मनु साहनी बने आईसीसी के नए सीईओ सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के अपनी ही पार्टी के लिए बगावती बोल, कहा- पार्टी में अब 'तानाशाही' अंकिता लोखंडे ने इजहार, बोलीं- 'हां मैं प्यार में हूं' शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम मीजल्स की बीमारी को जड़ से खत्म करना जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा कर्नाटक : दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, सीएम कुमार स्‍वामी बोले- मेरी सरकार स्थिर संगम का पहला स्नान, उमड़ रहा जनसैलाब

शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम

शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम

Post By : Dastak Admin on 16-Jan-2019 06:50:42

mukesh ambani, top 100 global thinkers, foreign policy magezine, annual list


मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने फॉरेन पॉलिसी मैगजीन की 2019 की वार्षिक सूची में जगह बनाई है। उन्हें टॉप 100 ग्लोबल थिंकर्स में शामिल किया गया है।

मैगजीन के अनुसार भारत में इंटरनेट क्रांति को आगे बढ़ाने में अंबानी की अहम भूमिका रही है। अंबानी ने पिछले साल चीन के उद्योगपति जैक मा को पीछे छोड़कर सबसे अमीर एशियाई का तमगा हासिल किया था।

उस समय उनकी संपत्ति 44.3 अरब डॉलर थी। मैगजीन का कहना है कि वैसे को अंबानी ने ऑयल, गैस और रिटेल सेक्टर से संपदा बनाई है।

लेकिन उनकी रिलायंस जियो ने देश में सबसे ज्यादा असर डाला है। शुरू में डाटा और वॉयस सेवाएं मुफ्त देने से जियो ने आसानी से दस करोड़ ग्र्राहक जुटा लिए।

Tags: mukesh ambani, top 100 global thinkers, foreign policy magezine, annual list

Post your comment
Name
Email
Comment
 

व्यापार

विविध