खास खबरें शुरू हुई गरबों की तैयारी, नवरंग डांडिया की युवतियों का प्रशिक्षण प्रारंभ इन राज्‍यों में कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, वैट घटाने पर बनी सहमति यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' एशिया कप : भारत-अफगानिस्‍तान के बीच हुआ टाई, धोनी ने तोड़ा ये रिकॉर्ड पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' अजय देवगन ने किया कुछ ऐसा, पत्नि काजोल ने दे डाली 'घर न आने की धमकी' सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी लेह-लद्दाख : भारी बर्फबारी में फंसे 311 पर्यटकों को सुरक्षा निकाला गया, अब भी कई फंसे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

सितंबर के पहले सप्‍ताह में नहीं होंगी बैंक सुविधाये प्रभावित, वायरल खबरों पर न दे ध्‍यान

सितंबर के पहले सप्‍ताह में नहीं होंगी बैंक सुविधाये प्रभावित, वायरल खबरों पर न दे ध्‍यान

Post By : Dastak Admin on 31-Aug-2018 08:27:19

bank will not remain closed


नई दिल्ली। अगर, आप भी सोशल मीडिया पर बैंकों की छुट्टी वाली खबर की वजह से परेशान हैं तो आपको बता दें कि सितंबर महीने के पहले हफ्ते में सभी बैंक खुले रहेंगे।

साथ ही एटीएम सेवाओं पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि देश में बैंक हफ्ते में 6 दिनों तक बंद रहेंगे।

नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के वाइस प्रेजिडेंट अश्विनी राणा ने कहा, “सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि छुट्टियों और बैंक हड़ताल की वजह से सितंबर के पहले हफ्ते में बैंक 6 दिन बंद रहेंगे। यह खबर सही नहीं है।”

व्हाट्सऐप पर वायरल हो रहे मैसेज में बताया गया था कि बैंक 2 सितंबर से 5 सितंबर और फिर 8 सितंबर से 9 सितंबर कर बंद रहेंगे। मैसेज में यह भी बताया गया था कि अगला हफ्ता सोमवार को जनमाष्टमी से शुरू हो रहा है और उसके बाद पेंशन की मांग को लेकर बैंकों में हड़ताल रहेगा।

आरबीआई के कर्मचारियों की हड़ताल को गलत समझकर सभी बैंककर्मियों की हड़ताल समझ ली गई है। आपको बता दें कि 4 और 5 सितंबर को केवल आरबीआई के कर्मचारी ही हड़ताल पर रहेंगे। केंद्रीय बैंक के कर्मचारियों की हड़ताल से सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के बैंक के रोजमर्रा के काम पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

राणा ने आगे बताया कि दिल्ली और मुबंई के बैंक सोमवार यानी कि 3 सितंबर को जनमाष्टमी की वजह से बंद नहीं रहेंगे। हालांकि कुछ राज्यों में जनमाष्टमी की छुट्टी होने की वजह से शनिवार, रविवार और सोमवार को बैंक बंद रहेंगे।

एचडीएफसी बैंक के एक अधिकारी के मुताबिक, 3 सितंबर को देशभर में बैंकों की छुट्टी नहीं है। नेगशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत कुछ राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। लेकिन इसका असर ऑनलाइन बैंकिंग व एटीएम ट्रांजैक्शन पर नहीं पड़ेगा।

आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, जनमाष्टमी के चलते आरबीआई के देशभर में कुल 31 क्षेत्रिय और उप कार्यालयों में से 16 कार्यालय 3 सितंबर को बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि दिनभर से सोशल मीडिया पर इस प्रकार की अफवाहें चल रही थीं कि सितंबर के पहले सप्‍ताह में बैंक बंद रहेंगे। इसके पीछे शनिवार, रविवार के अवकाश के बाद सोमवार को जनमाष्‍टमी के अवकाश की बात कही गई थी। इसके बाद दो दिन बैंक हड़ताल के कारण अवकाश के बताए जा रहे थे।

Tags: bank will not remain closed

Post your comment
Name
Email
Comment
 

व्यापार

विविध