खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सीबीएसई ने दी बच्‍चों और अभिभावकों को 'मोमो चैलेंज' से दूर रहने की चेतावनी राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश एशिया कप : रोहित-धवन ने जमाया शतक, पाकिस्‍तान पर 9 विकेट से भारत की धमाकेदार जीत समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की कार में गोलियां से भून कर हत्‍या आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

निफ्टी 11500 के आसपास, सेंसेक्स 110 अंक नीचे

निफ्टी 11500 के आसपास, सेंसेक्स 110 अंक नीचे

Post By : Dastak Admin on 07-Sep-2018 10:08:10

share market today

 

एशियाई बाजारों ने आज 1 फीसदी तक की कमजोरी के साथ की शुरुआत की। उधर अमेरिकी बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है। कल के कारोबार में डाओ 21 अंक चढ़ा जबकि नैस्डैक, एसएंडपी कमजोरी के साथ बंद हुए। टेक शेयर गिरने से नैस्डैक कल लगातार तीसरे दिन पिटा। वहीं, इमर्जिंग मार्केट्स में घबराहट से यूरोपीय बाजार भी गिरे। उधर यूएस क्रूड इंवेंटरी बढ़ने से कल क्रूड में नरमी दिखी। फिलहाल ब्रेंट का भाव 77 डॉलर के नीचे है।


इन ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू बाजार आज कमजोरी के साथ खुले हैं। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी की चाल सुस्त नजर आ रही है। निफ्टी 11,505 के आसपास नजर आ रहा है, जबकि सेंसेक्स 38,135 के आसपास दिखाई दे रहा है। आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही स्मॉलकैप शेयरों में भी कमजोरी नजर आ रही है। मिडकैप शेयरों में भी आज गिरावट दिख रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.11 फीसदी घटकर 16785 के आसपास पहुंच गया है। वहीं बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.14 फीसदी गिरकर कारोबार कर रहा है।


आज के कारोबार में चौतरफा कमजोरी दिख रही है। फार्मा, बैंकिंग, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव देखने को मिल रहा है। बीएसई का रियल्टी इंडेक्स 0.25 फीसदी टूट गया है, जबकि निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में 1.08 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स में 0.15 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, बैंक निफ्टी 0.7 फीसदी गिरकर 27,2745 के आसपास नजर आ रहा है। हालांकि ऑटो और आईटी में आज कुछ खरीदारी आई है। निफ्टी का मेटल इंडेक्स 1.5 फीसदी बढ़ गया है।


फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 110 अंक यानि 0.3 फीसदी की कमजोरी के साथ 38,133 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 30 अंक की कमजोरी के साथ 11,505 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

Tags: share market today

Post your comment
Name
Email
Comment
 

व्यापार

विविध