खास खबरें कालिदास समारोह स्थगित होने के आदेश जारी अनंत कुमार का अंतिम संस्कार आज, पीएम ने बेंगलुरु जाकर दी श्रद्धांजलि मार्वल कॉमिक्स के रियल लाइफ 'सुपरहीरो' स्टैन ली का निधन विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद संघ को लेकर मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में सियासी घमासान, शिवराज बोले 'कोई नहीं रोक सकता' सलमान खान करना चाहते थे जूही से शादी, लेकिन पिता ने ठुकरा दिया था प्रपोजल निफ्टी 10460 के पास, सेंसेक्स 95 अंक कमजोर सॉंप के डसने से हुई बुजुर्ग की मौत, जिंदा करने मुर्दाघर में चलती रही तंत्र क्रिया केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

Post By : Dastak Admin on 17-Aug-2018 16:15:22

good rain in district

 

बड़वानी | जिले में गुरूवार की रात्रि को हुई अच्छी वर्षा ने जहॉ फसलों को नया जीवनदान दे दिया है, वहीं सिंचाई विभाग के 105 तालाबों में से 24 तालाबों को भी पूर्ण भर दिया है।
   सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री जीएस मण्डलोई से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले मे सिंचाई विभाग के 105 तालाब है। जिसमें से अभी तक 24 तालाब पूर्ण रूप से भर गये है। जबकि 40 तालाब 25 प्रतिशत तक, 20 तालाब 25 से 50 प्रतिशत तक, 7 तालाब 50 से 75 प्रतिशत तक, 7 तालाब 75 से 99 प्रतिशत तक भर गये है। जबकि 7 तालाब ऐसे है जिनमें अभी न्यूनतम जल स्तर भी नही आया है।
   श्री मण्डलोई ने बताया कि जिले में सिंचाई विभाग के चार सब डिविजन है। इसमें से राजपुर सब डिविजन में 49 तालाब है। इसमें से 8 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 5 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक भी ऐसा तालाब नही है जो सूखा हुआ है।
   इसी प्रकार ठीकरी सब डिविजन में 24 तालाब है। इसमें से 12 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 1 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार सेंधवा सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 3 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 6 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार पानसेमल सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 4 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 2 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में 6 तालाब ऐसे है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।

Tags: good rain in district

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बड़वानी

विविध