खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सीबीएसई ने दी बच्‍चों और अभिभावकों को 'मोमो चैलेंज' से दूर रहने की चेतावनी राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश एशिया कप : रोहित-धवन ने जमाया शतक, पाकिस्‍तान पर 9 विकेट से भारत की धमाकेदार जीत समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की कार में गोलियां से भून कर हत्‍या आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

Post By : Dastak Admin on 17-Aug-2018 16:15:22

good rain in district

 

बड़वानी | जिले में गुरूवार की रात्रि को हुई अच्छी वर्षा ने जहॉ फसलों को नया जीवनदान दे दिया है, वहीं सिंचाई विभाग के 105 तालाबों में से 24 तालाबों को भी पूर्ण भर दिया है।
   सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री जीएस मण्डलोई से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले मे सिंचाई विभाग के 105 तालाब है। जिसमें से अभी तक 24 तालाब पूर्ण रूप से भर गये है। जबकि 40 तालाब 25 प्रतिशत तक, 20 तालाब 25 से 50 प्रतिशत तक, 7 तालाब 50 से 75 प्रतिशत तक, 7 तालाब 75 से 99 प्रतिशत तक भर गये है। जबकि 7 तालाब ऐसे है जिनमें अभी न्यूनतम जल स्तर भी नही आया है।
   श्री मण्डलोई ने बताया कि जिले में सिंचाई विभाग के चार सब डिविजन है। इसमें से राजपुर सब डिविजन में 49 तालाब है। इसमें से 8 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 5 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक भी ऐसा तालाब नही है जो सूखा हुआ है।
   इसी प्रकार ठीकरी सब डिविजन में 24 तालाब है। इसमें से 12 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 1 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार सेंधवा सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 3 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 6 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार पानसेमल सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 4 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 2 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में 6 तालाब ऐसे है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।

Tags: good rain in district

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बड़वानी

विविध