खास खबरें कलेक्टर ने दी डेड लाइन: सीएम हेल्पलाइन की पेंडिंग शिकायतें एक सप्ताह में हल करें आज भी दो महिलाओं ने की प्रवेश की कोशिश, तनाव सीरिया में पड़ रही मौसम की मार, कड़ाके की ठण्‍ड से 15 बच्‍चों की मौत मनु साहनी बने आईसीसी के नए सीईओ सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के अपनी ही पार्टी के लिए बगावती बोल, कहा- पार्टी में अब 'तानाशाही' अंकिता लोखंडे ने इजहार, बोलीं- 'हां मैं प्यार में हूं' शीर्ष 100 ग्लोबल थिंकर्स की सूची में भारतीय मुकेश अंबानी का नाम मीजल्स की बीमारी को जड़ से खत्म करना जरूरी : जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा कर्नाटक : दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, सीएम कुमार स्‍वामी बोले- मेरी सरकार स्थिर संगम का पहला स्नान, उमड़ रहा जनसैलाब

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

Post By : Dastak Admin on 17-Aug-2018 16:15:22

good rain in district

 

बड़वानी | जिले में गुरूवार की रात्रि को हुई अच्छी वर्षा ने जहॉ फसलों को नया जीवनदान दे दिया है, वहीं सिंचाई विभाग के 105 तालाबों में से 24 तालाबों को भी पूर्ण भर दिया है।
   सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री जीएस मण्डलोई से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले मे सिंचाई विभाग के 105 तालाब है। जिसमें से अभी तक 24 तालाब पूर्ण रूप से भर गये है। जबकि 40 तालाब 25 प्रतिशत तक, 20 तालाब 25 से 50 प्रतिशत तक, 7 तालाब 50 से 75 प्रतिशत तक, 7 तालाब 75 से 99 प्रतिशत तक भर गये है। जबकि 7 तालाब ऐसे है जिनमें अभी न्यूनतम जल स्तर भी नही आया है।
   श्री मण्डलोई ने बताया कि जिले में सिंचाई विभाग के चार सब डिविजन है। इसमें से राजपुर सब डिविजन में 49 तालाब है। इसमें से 8 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 5 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक भी ऐसा तालाब नही है जो सूखा हुआ है।
   इसी प्रकार ठीकरी सब डिविजन में 24 तालाब है। इसमें से 12 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 1 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार सेंधवा सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 3 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 6 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार पानसेमल सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 4 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 2 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में 6 तालाब ऐसे है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।

Tags: good rain in district

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बड़वानी

विविध