खास खबरें त्रिवेणी कला एवं पुरातत्व संग्रहालय की वर्षगाँठ पर उज्जैन में होगा तीन दिवसीय समारोह आज पेट्रोल और डीजल दोनों हुए महंगे, जानिए कितने बढ़े दाम किम जोंग उन और पुतिन के बीच सम्‍पन्‍न हुई पहली शिखर वार्ता BCCI लोकपाल ने भेजा सचिन तेंदुलकर-लक्ष्‍मण को नोटिस, ये है मामला.. गुरदासपुर में सनी देओल के खिलाफ बीजेपी से सांसद रहे विनोद खन्‍ना की पत्‍नी लड़ सकती है चुनाव अरबाज खान के शो पर भावुक हुई सनी लियोन, निकल आऐं ऑंखो में ऑंसू भारतीय सेना में पहली बार शुरू हुई महिलाओं की भर्ती, शुरू हुआ ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन साध्‍वी प्रज्ञा का प्रचार करने पर भाजपा के मुस्लिम कार्यकर्ता को मिली जान से मरने की धमकी कश्‍मीर : सेना ने अनंतनाग में मार गिराऐ दो आतंकी असुरों के भक्‍तों की रक्षा के लिए श्री गणेश ने लिए थे आठ अवतार

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

अच्छी वर्षा से भर गये सिंचाई विभाग के 24 तालाब

Post By : Dastak Admin on 17-Aug-2018 16:15:22

good rain in district

 

बड़वानी | जिले में गुरूवार की रात्रि को हुई अच्छी वर्षा ने जहॉ फसलों को नया जीवनदान दे दिया है, वहीं सिंचाई विभाग के 105 तालाबों में से 24 तालाबों को भी पूर्ण भर दिया है।
   सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री जीएस मण्डलोई से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले मे सिंचाई विभाग के 105 तालाब है। जिसमें से अभी तक 24 तालाब पूर्ण रूप से भर गये है। जबकि 40 तालाब 25 प्रतिशत तक, 20 तालाब 25 से 50 प्रतिशत तक, 7 तालाब 50 से 75 प्रतिशत तक, 7 तालाब 75 से 99 प्रतिशत तक भर गये है। जबकि 7 तालाब ऐसे है जिनमें अभी न्यूनतम जल स्तर भी नही आया है।
   श्री मण्डलोई ने बताया कि जिले में सिंचाई विभाग के चार सब डिविजन है। इसमें से राजपुर सब डिविजन में 49 तालाब है। इसमें से 8 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 5 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक भी ऐसा तालाब नही है जो सूखा हुआ है।
   इसी प्रकार ठीकरी सब डिविजन में 24 तालाब है। इसमें से 12 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 1 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार सेंधवा सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 3 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 6 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में एक तालाब ऐसा है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।
   इसी प्रकार पानसेमल सब डिविजन में 16 तालाब है। इसमें से 4 तालाब पूरे भर चुके है, जबकि 2 तालाब 50 प्रतिशत से अधिक तो शेष तालाब 50 प्रतिशत से कम भरे है। इस डिविजन में 6 तालाब ऐसे है जो अभी सूखे श्रेणी में दर्ज है।

Tags: good rain in district

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बड़वानी

विविध