खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

सिवई के सिर्वी देवड़ा परिवार को मिली दोहरी सफलता, डॉ. राकेश देवड़ा बने असिसटेंट प्रोफेसर

सिवई के सिर्वी देवड़ा परिवार को मिली दोहरी सफलता, डॉ. राकेश देवड़ा बने असिसटेंट प्रोफेसर

Post By : Dastak Admin on 21-Aug-2018 22:27:32

dr rakesh devda selected in mppsc


बड़वानी | मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेन्ट प्रोफेसर पदों की भर्ती हेतु आयोजित सहायक प्राध्यापक परीक्षा के परिणाम में डॉ. राकेश देवड़ा का चयन राजनीति विज्ञान विषय के असिस्टेन्ट प्रोफेसर पद पर हुआ है। राकेश बड़वानी जिले के ग्राम सिवई के श्री हीरालाल देवड़ा (क. व्याख्याता DIET बड़वानी) के पुत्र हैं। 
    डॉ. राकेश देवड़ा ने हिंदी एवं राजनीति विज्ञान में गोल्ड मेडलिस्ट स्नातकोत्तर उपाधि के साथ एम.एड., शिक्षा में पी.एच-डी एवं दोनो विषयों में NET उत्तीर्ण की है। वर्तमान में मुम्बई में व्याख्याता के पद पर कार्यरत हैं।  इसके पूर्व भी लोक सेवा आयोग द्वारा इनका चयन फारेस्ट रेंजर पद हेतु हुआ था। मनोविज्ञान विषय मे हिंदी में मौलिक लेखन हेतु इन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। असिसटेंट प्रोफेसर पद पर चयनित होने पर डॉ. राकेश देवड़ा को हार्दिक बधाई।
    विगत सप्ताह घोषित परिणामों के अनुसार श्रीमती प्रियंका-कंवल देवड़ा का चयन भी गृह विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर पद हेतु हुआ है जो इसी देवड़ा परिवार की बहू है। इस प्रकार सिर्वी समाज के एक ही परिवार के दो सदस्यों ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित होकर दोहरी सफलता प्राप्त की और सिर्वी समाज को भी गौरवान्वित किया है।  
    सीरवी समाज जिलाध्यक्ष दिनेश चौधरी महिला मंडल जिलाध्यक्ष श्रीमति अनिता चोयल महासचिव गोविन्द भायल महिला महासचिव कविता चौधरी जिले के समस्त सीरवी समाज ने हर्ष व्यक्त किया है।

Tags: dr rakesh devda selected in mppsc

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बड़वानी

विविध