खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

प्रयास करने वालो की कभी हार नही होती, प्रयास करें मंजिल अवश्य प्राप्त होगी - कलेक्टर श्री अमित तोमर

प्रयास करने वालो की कभी हार नही होती, प्रयास करें मंजिल अवश्य प्राप्त होगी - कलेक्टर श्री अमित तोमर

Post By : Dastak Admin on 11-Sep-2018 16:56:09

badwani collector, motivational thought

प्रयास करने वालों की कभी हार नही होती, इसी बात को ध्यान में रखते हुये जिला मुख्यालय पर ‘‘प्रयास कोचिंग‘‘ प्रारंभ की गई है। इस कोचिंग में जिले के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारी और जिले के श्रेष्ठ शिक्षक आकर विद्यार्थियो का मार्गदर्शन करेंगे। हमारा प्रयास रहेगा कि निःशुल्क प्रारंभ की गई इस कोचिंग में आने वाला प्रत्येक युवा अपनी मंजिल को प्राप्त करें। इसके लिये विद्यार्थियो को लायब्रेरी की सुविधा सहित अन्य व्यवस्थाऐं भी उपलब्ध कराई जायेगी। 
    कलेक्टर श्री अमित तोमर ने सोमवार की शाम 5 बजे से उत्कृष्ट विद्यालय बड़वानी के सभागृह में ‘‘प्रयास कोचिंग‘‘ का शुभारंभ करते हुये उक्त बाते उपस्थित युवाओं से कही। इस दौरान कलेक्टर ने युवाओं को अपनी पढ़ाई और किस प्रकार संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर आईएएस बने है, इसके बारे में विस्तार से बताया। कलेक्टर ने युवाओं को प्रोत्साहित किया कि वे कोचिंग के दौरान अपने मन में उठने वाले विचार-प्रश्नों  को दबाये नही, वरण खुलकर पूछे। इससे उनके प्रश्न-जिज्ञासा का जहॉ उत्तर मिल जायेगा वही उनका ज्ञान और परिपूर्ण हो जायेगा। 
    इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री अंकित अस्थाना, सहायक कलेक्टर डॉ. योगेश भरसाट ने भी संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर आईएएस बनने के अपने अनुभव-प्रयासों को युवाओं के साथ साझा किया। 
    इस अवसर पर सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री विवेक पाण्डेय ने बताया कि उत्कृष्ट विद्यालय में प्रारंभ की गई यह कोचिंग युवाओं के लिये पूर्णतः निःशुल्क है। इस कोचिंग में कोई भी युवा आकर अपना पंजीयन कराकर लाभ उठा सकता है।
    यह कोचिंग प्रतिदिन शाम 5 से 7 बजे तक संचालित होगी। कोचिंग में भाग लेने के इच्छुक युवा परियोजना कार्यालय ब्लाक आफिस परिसर से निर्धारित आवेदन प्राप्त कर अपना पंजीयन करवॉ सकते है।

Tags: badwani collector, motivational thought

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बड़वानी

विविध