खास खबरें खाटू श्याम जन्मोत्सव आज अमृतसर ब्‍लॉस्‍ट मामले में राजनाथ सिंह ने दिऐ सख्‍त जांच के निर्देश, एनआईए की टीम पहुंची अमृतसर क्‍यों जमाल खशोगी के हत्‍या के टेप को सुनने से ट्रम्‍प को कर दिया गया मना ? विश्व महिला मुक्केबाजी के क्‍वार्टर फाइनल में पहुँची मैरीकॉम सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान, बोले-रिश्‍ते खराब होने पर ज्‍यादातर होते है रेप के मामले दर्ज, कांग्रेस ने कहा-माफी मांगों अयोध्‍या में कारसेवकों के साथ हुये गोलीकाण्‍ड पर बनी 'राम जन्मभूमि' का ट्रेलर रिलीज RBI बोर्ड की अहम बैठक शुरू, किन अहम मुद्दों पर होगा विचार .... राज्यपाल के जन्म दिन पर न्यू मार्केट व्यापारी संघ पुस्तकें भेंट करेगा लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब, पैर में हआ फोड़ा, बिगड़ी हालत देवोत्‍थान एकादशी के दिन कभी न करें ये काम..

संबल योजना में अपात्र हितग्राहियों को चिन्हित कर, उनका पंजीयन निरस्त करें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

संबल योजना में अपात्र हितग्राहियों को चिन्हित कर, उनका पंजीयन निरस्त करें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 21:15:58

sambal yojna, patra hitgrahi


 
खण्डवा | कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि संबल योजना गरीब वर्ग के असंगठित मजदूरों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई है। इस योजना में जिन अपात्र लोगों ने अपना पंजीयन करा लिया है, उन्हें चिन्हित कर उनका पंजीयन निरस्त किया जाये। कलेक्टर श्री गढ़पाले मंगलवार सुबह कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिन परिवारों में पति या पत्नि शासकीय सेवा में कार्यरत है, उन दोनों का ही पंजीयन इस योजना में नहीं किया जा सकेगा। इसी तरह यदि पति या पत्नि में से कोई एक आयकरदाता है तो उन दोनों का पंजीयन निरस्त कर दिया जायेगा तथा पति या पत्नि में से कोई 2.5 एकड़ भूमि का अधिक का मालिक है तो भी संबंधित के पंजीयन निरस्त किए जायेंगे।
    बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने सेक्टर अधिकारियों तथा विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों की नियमित बैठक लें और योजनाओं की समीक्षा के साथ साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा भी नियमित रूप से करे। उन्होंने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन करने के लिए दौरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कक्षा 1 में इस वर्ष प्रवेश लेने वाले बच्चों के जाति प्रमाण पत्र तैयार करने के लिए विशेष अभियान संचालित करने के निर्देश भी जिला परियोजना समन्वय श्री नीलेश रघुवंशी को दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़े। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री संजय भारद्वाज को निर्देश दिए कि 25 सितम्बर से पूर्व जिले में रिक्त आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के सभी पद भरने की कार्यवाही पूरी करे। 

Tags: sambal yojna, patra hitgrahi

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खंडवा

विविध