खास खबरें माहौल बिगाड़ने वालों के विरूद्ध होगी रासुका की कार्रवाई तीन तलाक अध्यादेश को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, कानून मंत्री ने की पुष्टि ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

शिक्षक दिवस पर गुरूजनों ने विद्यार्थियों से गुरू दक्षिणा में मांगा मतदान का संकल्प

शिक्षक दिवस पर गुरूजनों ने विद्यार्थियों से गुरू दक्षिणा में मांगा मतदान का संकल्प

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:51:17

guru dakshina

 

खण्डवा | पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर जिले के विभिन्न स्कूलों में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित हुआ। इस अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थानीय उत्कृष्ट स्कूल में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी श्री जे.एल. रघुवंशी ने संबोधित करते हुए पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन के जीवन पर विस्तार से बताया। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपने गुरूजनों का सम्मान किया, जिस पर गुरूजनों ने उनसे गुरू दक्षिणा के रूप में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले निर्वाचन कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से मतदान करने तथा अपने परिवार व आसपास रहने वाले मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलाया। इस दौरान सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री नीलेश रघुवंशी, प्राचार्य श्री संजीव मण्डलोई सहित रिटायर्ड शिक्षक, शिक्षिका एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर शिक्षक-शिक्षिकाओं को शॉल, श्रीफल व पुष्पगुच्छ भेट कर सम्मानित किया। शिक्षक दिवस के अवसर पर बुधवार को उच्चतर माध्यमिक शालाओं तथा महाविद्यालयों में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपने छात्र छात्राओं को आज गुरु दीक्षा के रूप ’वोट दीक्षा’ प्रदान की। इस अवसर पर रिटायर्ड शिक्षिका श्रीमती अरूणा तिवारी ने उपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों व विद्यार्थियों को आगामी विधानसभा निर्वाचन में अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम का संचालन श्री संदीप जोषी ने किया। 
   कार्यक्रम में वर्ष 2017-18 में हाई स्कूल परीक्षा में शत् प्रतिशत परिणाम वाले स्कूलों शासकीय उ.मा.विद्यालय देषगांव,हाई स्कूल बोरगांव खुर्द, हाई स्कूल हापला व हाई स्कूल बमनगांव के प्राचार्य को सम्मानित किया गया। साथ ही हायर सेकेण्डरी परीक्षा में शत् प्रतिशत परीक्षा परिणाम वाले उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्राम गुड़ी, धनगांव, मोजवाड़ी, परदेशीपुरा, पिपलौद खास व मोहना के प्राचार्यो का भी सम्मान इस कार्यक्रम में किया। 
   इसी तरह का कार्यक्रम जिले के विभिन्न शासकीय स्कूलों में भी आयोजित किया गया। हायर सेकेण्डरी स्कूल रणगांव में प्राचार्य श्री आर.के. सेन ने विद्यार्थियों से गुरू दीक्षा के रूप में वोट दीक्षा ग्रहण की। इसके अलावा पॉलिटेक्निक कॉलेज में डिप्टी कलेक्टर सुश्री अनुभा जैन व प्राचार्य श्री सी.जी. डबू की उपस्थिति में विद्यार्थियों ने वोट दीक्षा का संकल्प लिया। 

Tags: guru dakshina

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खंडवा

विविध