खास खबरें दर्शनार्थी द्वारा मन्दिर गार्ड के साथ मारपीट प्रकरण में एफआईआर दर्ज महाराष्‍ट्र : वर्धा के सैन्‍य डिपो में हुआ ब्‍लॉस्‍ट, 4 की मौत, 6 अन्‍य घायल इंडोनेशिया : मस्जिदों में नमाजियों को दिया जा रहा कट्टरता का पाठ -खुफिया एजेंसी महिला विश्व चैंपियनिशप में बॉक्सर मेरीकॉम ने पदक किया पक्‍का, सेमीफाइनल में किया प्रवेश उद्धव ठाकरे 50 हजार शिवसैनिकों के साथ करेंगे अयोध्‍या को कूच मेहंदी से लेकर शादी तक यहॉं देखें दीपवीर की तस्‍वीरें निफ्टी 10750 के नीचे, सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का पीएम मोदी आज झाबुआ में करेंगे चुनावी सभा, ये चीजे ले जाना प्रतिबंधित गुरूग्राम : मासूम के साथ हैवानियत करने वाला दरिंदा पकड़ाया, दुष्‍कर्म के बाद प्राइवेट पाटर्स डाल दी लकड़ी कर्ज से दिलाता है मुक्ति भोम प्रदोष व्रत, जानें कथा .

मोहर्रम व गणेशोत्सव पर्व को शांति व आपसी सद्भाव के साथ मनायें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

मोहर्रम व गणेशोत्सव पर्व को शांति व आपसी सद्भाव के साथ मनायें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 22:22:22

shanti samiti meeting


धार्मिक पर्वो के दौरान मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जायेंगे 
खण्डवा | आगामी दिनों में गणेशोत्सव व मोहर्रम पर्व मनाया जाएगा। इन त्यौहारो को शहर में सद्भावपूर्ण, शांतिपूर्ण रूप से मनाये जाने के उद्देश्य से बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि पर्वो के दौरान डीजे व तीव्र ध्वनि वाले यंत्रों का प्रयोग सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार रात्रि 10 बजे तक ही किया जा सकेगा। बैठक में महापौर श्री सुभाष कोठारी, पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र तारणेकर सहित विभिन्न अधिकारी व समिति के सदस्यगण मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि गणेशोत्सव व मोहर्रम के लिए लगाए जाने वाले पाण्डालों में मतदाता जागरूकता संबंधी फ्लेक्स व बेनर भी लगाए जायें। 
    बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि त्यौहारों के दौरान अशांति फैलाने वालों के विरूद्ध सख्ती से निपटा जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक चल समारोह परम्परागत व पहले से निर्धारित मार्ग से ही निकाले जाये, कोई नई परम्परा कायम न की जायें। उन्होंने गणेशोत्सव के दौरान सभी आयोजकों से अस्थाई विद्युत कनेक्शन लेने की अपील की।  कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी आयोजकों से अपील की कि वे प्लास्टर ऑफ पेरिस की गणेश प्रतिमाएं स्थापित न करें बल्कि ईको फ्रेंडली मिट्टी की मूर्तियां स्थापित करें। उन्होंने त्यौहारों के दौरान शहर की सड़को से आवारा पशुओं को हटाने की व्यवस्था के लिए नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए। साथ ही पशुपालकों से अपील की कि वे अपने पशुओं को घर पर बांधकर रखे। उन्होंने बिजली व टेलीफोन के नीचे लटके तारों की उंचाई बढ़ाने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने त्यौहारों के दौरान धार्मिक चल समारोह के मार्ग पर सड़क मरम्मत कराने तथा मार्ग पर प्रकाश व्यवस्था कराने के निर्देश भी आयुक्त नगर निगम को दिए। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आपसी भाईचारे व सद्भाव के साथ त्यौहार मनाये तथा आज की बैठक में तय किये गये प्रावधानों का पालन करें।  
    पुलिस अधीक्षक श्रीमती मिश्र ने बैठक में कहा कि देश व प्रदेश की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुये त्यौहारों पर शांति व्यवस्था बनाये रखना तथा मिल जुलकर रहना सभी के लिए जरूरी है। उन्होंने शांति समिति के सभी सदस्यों से अपील की कि वे त्यौहारों के दौरान सक्रिय रहे तथा त्यौहारों के समय शांति भंग का प्रयास करने वालों पर नजर रखें तथा उनकी जानकारी पुलिस प्रशासन को दें, ताकि ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की जा सके।  उन्होंने कहा कि मोहर्रम व गणेशोत्सव पर्व एक साथ आपसी सद्भाव के साथ मनाएं। उन्होंने इसके लिए थाना स्तर पर एसडीएम व थाना प्रभारी तथा सीएसपी स्तर पर भी आयोजकों की बैठक आयोजित करने के लिए कहा। 

Tags: shanti samiti meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

खंडवा

विविध